administration will appeal for seeking votes in badaun -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:37 pm
Location
Advertisement

वाहनों, सिलेण्डर्स पर स्टीकर लगाकर आई विल वोट की अपील

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 जनवरी 2017 7:13 PM (IST)
वाहनों, सिलेण्डर्स पर स्टीकर लगाकर आई विल वोट की अपील
बदायूं । स्वीप कार्यक्रम के तहत विधानसभा सामान्य निर्वाचन में मतदाता जागरुकता हेतु बाइक, चौपहिया वाहनों तथा कुकिंग गैस सिलेण्डर्स पर आई विल वोट के स्टीकर लगाकर मतदान करने की अपील की जा रही है। दूसरी ओर शहर के प्रमुख स्थानों पर मतदाता जागरुकता के लिए होर्डिंग भी लगाए गए हैं।
गुरुवार को जिला राजस्व अधिकारी/स्वीप प्रभारी रणविजय सिंह एवं जिला पूर्ति अधिकारी रामेन्द्र प्रताप सिंह ने ग्राम बहेड़ी स्थित भारत गैस एजेंसी तथा दास पैट्रोल पम्प पर पहुँचकर गैस सिलेण्डर्स एवं वाहनों पर स्टीकर चस्पा कर आई विल वोट की अपील की। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाताओं की जागरुकता हेतु शहर के प्रमुख स्थानां पर होर्डिंग, बैनर एवं पोस्टर भी लगाए गए हैं। प्रशासनिक अधिकारी चुनावी व्यस्तताओं के साथ मतदाताओं को जागरुक करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार ने कहा कि कार्यक्रम की पूर्ण सफलता तभी प्राप्त होगी जब प्रत्येक नागरिक स्वंय जागरूक होकर दूसरे वोटर्स को जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि ‘बूढ़े हां या जवान, सभी करें मतदान’ एवं ‘सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’ जैसे स्लोगन को चरितार्थ करने के लिए सभी मतदाताओं को 15 फरवरी को अवश्य वोट डालना होगा।
आई विल वोट कार्यक्रम को लोकतन्त्र का महोत्सव बनाने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होने के साथ लगभग सौ स्कूली बच्चों द्वारा एक विशाल रंगोली भी बनाई जाएगी। नगर के सम्भ्रान्त नागरिकों, स्कूली बच्चों, एनसीसी, होमगार्डस और जिला स्तरीय अधिकारियों की मानव श्रंखला बनाकर बैंड बाजे सहित शहर के मुख्य-मुख्य मार्गों पर मार्च पास्ट कर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। हैलोजन बलून भी लगाए जाएंगे। अपरान्ह में पतंग प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। मांझे, चरखी एवं पतंगों की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी। सांयकाल कैंडिल शो आयोजित होगा।

[@ खासखबर EXCLUSIVE: यूपी इलेक्शन में क्या गुल खिलाएगा डिजिटल वॉर ?]

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement