Additional Chief Secretary reviewed departmental work-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 27, 2021 5:12 am
Location
Advertisement

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जनवरी 2021 5:03 PM (IST)
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा
धर्मशाला । अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने विद्युत, उद्योग, हिम उर्जा तथा खनन विभाग के अधिकारियों को विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्व पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस बाबत शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने धर्मशाला के एनआईसी के सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यक्रमों एवं योजनाओं का सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र लोग लाभांवित हो सकें।


उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत कनेक्शन के लिए प्राप्त आवेदनों का त्वरित निपटारा सुनिश्चित किया जाए तथा किसी भी स्तर पर वोल्टेज की समस्या नहीं आए इस के लिए भी उचित कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए भी विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी कारगर कदम उठाएं। इस अवसर पर कांगड़ा जिला में मुख्यमंत्री स्वाबलंबन योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूर्ण करें तथा लाभार्थियों को स्वरोजगार आरंभ करने के लिए विभाग पूरी तरह से मदद प्रदान करें ताकि युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकें। उन्होंने स्टार्ट अप योजना के सुचारू कार्यान्वयन के लिए भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैें इसके साथ हिम उर्जा तथा खनन विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की गई तथा खनन को लेकर सुचारू मॉनिटरिंग करने के दिशा निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर विद्युत तथा उद्योग विभाग द्वारा अपने अपने विभागों से संबंधित पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत की गई। इससे पहले उपायुक्त राकेश प्रजापति ने मुख्यातिथि स्वागत करते हुए कांगड़ा जिला में विभागीय कार्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement