Adani Logistics acquires ICD Tumb (Vapi) from Navkar Corporation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:22 am
Location
Advertisement

अदाणी लॉजिस्टिक्स ने नवकार कॉर्पोरेशन से आईसीडी 'टम्ब' (वापी) का अधिग्रहण किया

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अगस्त 2022 4:48 PM (IST)
अदाणी लॉजिस्टिक्स ने नवकार कॉर्पोरेशन से आईसीडी 'टम्ब' (वापी) का अधिग्रहण किया
अहमदाबाद । अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अदाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल) ने 835 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य के लिए नवकार कॉर्पोरेशन लिमिटेड से आईसीडी 'टम्ब' (वापी) हासिल करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस सौदे में 5 लाख टीईयू को संभालने की क्षमता के साथ परिचालन आईसीडी का अधिग्रहण शामिल है। संबंधित 129 एकड़ भूमि निकट भविष्य में क्षमता और कार्गो बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त विस्तार पथ प्रदान करती है क्योंकि इन डीएफसी मार्गो के साथ अतिरिक्त औद्योगिक गलियारे और लॉजिस्टिक पार्क जुड़ जाते हैं।

टम्ब आईस्ीडी के पास पश्चिमी डीएफसी से जुड़ी चार रेल हैंडलिंग लाइनों के साथ एक निजी फ्रेट टर्मिनल है और इसमें कस्टम अधिसूचित भूमि और बंधुआ वेयरहाउस सुविधाएं हैं।

एपीएसईजेड के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक करण अदाणी ने कहा, "टम्ब देश के सबसे बड़े आईसीडी में से एक है। सबसे व्यस्त औद्योगिक क्षेत्रों में से एक के बीच में अपनी रणनीतिक स्थिति और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर तक पहुंच को देखते हुए यह दोनों पक्षों के दो सबसे व्यस्त बंदरगाहों, हजीरा और न्हावा शेवा तक पहुंच के साथ विशाल भीतरी इलाकों की सार्थक सेवा करने की अनुमति देता है।"

उन्होंने आगे कहा, "सड़क मार्ग की तुलना में रेल द्वारा माल का परिवहन 5 हरित होने के अलावा, डीएफसी तक पहुंच का एक अन्य प्रमुख लाभ औसत पारगमन समय में बचत है जो रेल द्वारा 10 घंटे बनाम सड़क मार्ग से 24 घंटे होने की उम्मीद है। यह अधिग्रहण परिवहन उपयोगिता बनने की दिशा में हमारी परिवर्तन रणनीति के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है और साथ ही हमें अपने ग्राहकों को किफायती डोर टू डोर सेवाएं प्रदान करने के हमारे उद्देश्य के करीब ले जाता है। हम उच्च दोहरे अंकों में आईसीडी में वॉल्यूम बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं क्योंकि हम राष्ट्र के लिए एक स्थायी विश्व स्तरीय मल्टी-मोडल आपूर्ति श्रृंखला समाधान तैयार करते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement