Action will be taken against people sending foreigners abroad illegally: CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:08 pm
Location
Advertisement

अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने वाले एजेंटों पर कार्रवाई होगी: सीएम

khaskhabar.com : सोमवार, 21 जनवरी 2019 7:21 PM (IST)
अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने वाले एजेंटों पर कार्रवाई होगी: सीएम
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार शीघ्र ही प्रदेश में एक विशेष सैल स्थापित करेगी जो अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अतिरिक्त, लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने वाले 21 लोगों के खिलाफ प्रदेश में एफआईआर दर्ज की गई है और जल्द ही उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस वाराणसी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भेंट के दौरान यह जानकारी उस समय दी जब विदेश मंत्री ने हरियाणा में सक्रिय ऐसे एजेंटों का जिक्र किया जो बिना विजा के ही अवैध तरीके से लोगों को विदेशों में भेज देते हैं और वहां जाकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऐसे एजेंटों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री ने अनुरोध किया कि वह हरियाणा के श्रद्घालुओं को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब करतारपुर के दर्शन करवाने में सहायता करेें। स्वराज ने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले में विदेश मंत्रालय हर संभव मदद करेगा और दरबार साहिब करतारपुर जाने के लिए जो भी औपचारिक्ताएं होंगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जायेगा। लगभग एक घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री की विदेश मंत्री के साथ अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। मनोहर लाल ने विदेश मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि इससे पहले भी हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को दरबार साहिब पटना के दर्शन करवा चुकी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा विदेश मंत्रालय में राज्यों में निवेश को लेकर अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में गठित सैल का जिक्र करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सैल के माध्यम से हरियाणा में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने की संभावनाओं को तलाशा जायेगा। साथ ही इस सैल के माध्यम से निवेश के लिए दूसरे देशों में संपर्क भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इकॉनोमी डिप्लोमेसी को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा विदेश मंत्रालय का पूरा सहयोग करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement