Action on illegal sand mining, filling up fine of 7.25 crore in Firozpur punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 8:27 pm
Location
Advertisement

अवैध रेत खनन पर कार्रवाई, भरना होगा 7.25 करोड़ का जुर्माना, नहीं तो जमीन कुर्क

khaskhabar.com : शनिवार, 25 नवम्बर 2017 4:51 PM (IST)
अवैध रेत खनन पर कार्रवाई, भरना होगा 7.25 करोड़ का जुर्माना, नहीं तो जमीन कुर्क
फिरोजपुर। अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 122 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इन लोगों पर 7.25 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना जमा नहीं किया गया तो इनकी जमीन की कुर्की की जाएगी। इस कार्रवाई के बाद रेत माफिया में खलबली मची हुई है।

दरअसल जिले में रेत की 35 खनन लाइसेंस हैं। कुछ लोग राजनीतिक आकाओं की शह पर अवैध खनन का कार्य लंबे अरसे से करते रहे हैं। इसी प्रकार वैध की आड़ में भी अवैध खनन जोरों से हो रहा है। काफी समय से संबंधित विभाग कार्रवाई करने का प्रयास भी करता रहा है पर अवैध खनन पर अंकुश नहीं लग पाया। इसके बाद इस मामले में डीसी रामवीर ने अवैध खनन के मामले में 122 नोटिस जारी किए और संबंधित विभाग को जांच के निर्देश दिए। एक लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा सभी पर 7 करोड़ 25 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। अब आरोपियों ने जुर्माना नहीं भरा तो उनकी जमीन कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में डीसी रामवीर ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। जो करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो मामले उनके पास आए उनकी सूची माइनिंग विभाग को सौंपी गई और जांच करवाई गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement