Accused arrested for grabbing more than Rs 1.76 crore by luring Apple company mobile to cheap-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 3:39 pm
Location
Advertisement

एप्‍पल कम्‍पनी का मोबाइल सस्‍ता देने का लालच देकर 1.76 करोड़ रुपये से अधिक हडपने वाला अभियुक्‍त गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 02 मार्च 2022 2:51 PM (IST)
एप्‍पल कम्‍पनी का मोबाइल सस्‍ता देने का लालच देकर 1.76 करोड़ रुपये से अधिक हडपने वाला अभियुक्‍त गिरफ्तार
उदयपुर । एप्‍पल कम्‍पनी का मोबाइल सस्‍ता देने का लालच देकर 1.76 करोड़ रुपये से अधिक हडपने वाले अभियुक्‍त अक्षय पाटिल पुत्र राजेन्‍द्र पाटिल निवासी थाना कागवाड, बेलगावं, कर्नाटक हाल वेश्‍नवी रत्‍नम आपर्टमेट एसएम रोड, टी.दासरहल्‍ली, स्‍टेशन बगलगुणते, बेगंलुरु कर्नाटक को हाथीपोल थाना पुलिस ने बंगलोर से डिटेन कर धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
उदयपुर एसपी मनोज कुमार ने बताया कि 22 फरवरी को डॉ गोतम निवासी हिल्‍टोप रोड, अम्‍बामाता ने रिपोर्ट पेश की कि मैं जुलाई 2021 में बेंगलौर अपने भाई के पास गया था। वहां मेरी मुलाकात अक्षय पुत्र राजेन्‍द्र पाटील निवासी रत्नम अपार्टमेन्‍ट, टी दसराहली, बेंगलौर से हुई। उसने मुझे अपने आप को एप्पल कंपनी का सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया। जिसका उसने मुझे एक अपोईन्‍टमेन्‍ट लेटर भी दिखाया और मुझे कहा कि एप्‍पल कंपनी के मोबाइल फोन एवं अन्य डिवाइसेज मार्केट दर से 30-40 प्रतिशत से भी कम दर पर दिलवा सकता हूं। फिर आप इनको बेच कर मुनाफ कमा सकते हो। उसके बाद उसने मुझसे रुपए निवेश करने के लिए बोला। जिस पर मैंने 2 लाख रुपये 21 अगस्त 2021 को अभियुक्त के खाते में ट्रांसफर कर दिये। उसके बाद जैसे-जैसे अभियुक्त ने कहा वैसे- वैसे अभियुक्त के खाते में अलग अलग बैंक एवं क्रेडिट कार्ड से अभियुक्त द्वारा मेरे से प्राप्त किये गये।

उसके बाद अभियुक्त द्वारा मुझे मोबाइल फोन एवं डिवाईसेस नहीं भेजें। जब मैंने उसे बार-बार बोला तो उसने मुझे कहा कि अभी यू.एस.ए. से प्रोब्लम चल रही है। कुछ ही समय में आपको मोबाइल फोन एवं डिवाइसेज भेज दूंगा और उसके साथ ही उसने मुझे स्कीम बताई कि मुंबई में एक बहुत बड़ा एप्पल फोन एवं डिवाईसेस का लोट आ रहा है, किसी को भी लेना हो तो आप रुपए मेरे खाते से डिपाॅजिट कर दो तो मैं मोबाइल फोन एवं डिवाईसेस भिजवा दूंगा। इस प्रकार अभियुक्त की बातों पर विश्वास कर मेरे कुछ साथियों ने भी 40 लाख रुपये अभियुक्त को भेजें। जब मोबाइल फोन एवं डिवाईसेस नहीं आये तो मैंने अभियुक्‍त से फोन पर बात की तो उसने मुझे कहा कि अभी यू.एस.ए. में कुछ प्रोब्लम चल रही है। आप एप्पल स्टोर से फोन खरीद कर आप दे दो उसका जो भी रुपये लगेंगे वो मैं आपको एप्पल कंपनी के द्वारा रिफंड करवा दूंगा। इस प्रकार अभियुक्त ने धोखाधड़ी करते हुए 322 मोबाइल फोन एवं डिवाइसेस मुझ से खरीदवा दिए। लेकिन जब रुपयें रिफंड नहीं हुए तो मुझे शक हुआ तो मैं 06 दिसम्बर 2021 को बेंगलोर एप्पल ऑफिस में जाकर पता किया तो एप्पल ऑफिस में इस नाम का कोई कर्मचारी था ही नहीं। तब मुझे पता चला कि अभियुक्त ने मेरे साथ धोखाधडी पूर्वक 1,76,97,365 रुपये जरिए बैंक व क्रेडिट कार्ड हड़प लिये।


पुलिस अधीक्षक उदयपुर मनोज कुमार ने घटना की गम्‍भीरता को देखते हुये अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिये थे। जिस पर अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर अशोक मीणा व वृताधिकारी नगर पश्चिम जितेन्‍द्र आचलिया के सुपरविजन में थानाधिकारी हाथीपोल गोपाल चंदेल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम द्वारा अभियुक्‍त की तलाश प्रारम्भ की। जिस पर टीम द्वारा कर्नाटक पहुच अभियुक्त अक्षय पाटिल को डिटेन कर लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement