According to the North Western Railway special time table, ten trains will operate from Rajasthan.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 10, 2020 1:12 pm
Location
Advertisement

उत्तर पश्चिम रेलवे विशेष समय सारणी के अनुसार राजस्थान से दस ट्रेनों का संचालन होगा, यहां देखें ट्रेनों की सूची

khaskhabar.com : रविवार, 31 मई 2020 3:19 PM (IST)
उत्तर पश्चिम रेलवे विशेष समय सारणी के अनुसार राजस्थान से दस ट्रेनों का संचालन होगा, यहां देखें ट्रेनों की सूची
जयपुर । उत्तर पश्चिम रेलवे सोमवार से विशेष समय सारणी के अनुसार दस रेल सेवाओं का संचालन शुरू कर रहा है। इन रेल सेवाओं में सप्ताह में तीन दिन चलने वाली जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, रोजाना चलने वाली बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर एक्सप्रेस, जोधपुर-जयपुर एक्सप्रेस, हज़रत निज़ामुद्दीन-उदयपुर एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-जयपुर एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, हिसार-गोरखपुर एक्सप्रेस, दिल्ली- अहमदाबाद एक्सप्रेस, सप्ताह में तीन दिन चलने वाली अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला और मेड़ता रोड- बीकानेर एक्सप्रेस शामिल है। यह रेलगाड़ी जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में मेड़ता रोड से जुड़ेगी या अलग होगी।
उत्तर पश्चिम रेलवे ने इन रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के अनुसार जो व्यक्ति परीक्षण के दौरान कोविड19 पॉज़िटिव पाया गया है, और जिसे फ़िट घोषित नहीं किया गया है वह यात्रा नहीं कर सकेंगे। घरों में क्वारेंटीन किए गए यात्री या इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के लक्षण वाले लोगों को भी यात्रा की अनुमति नहीं होगी। केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने दिया जाएगा। सभी यात्रियों की स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जाएगी। स्क्रीनिंग के दौरान अगर यात्री को बुखार या कोविड के लक्षण दिखाई देते हैं तो कनफर्म टिकट के बावजूद उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी।
यात्रियों को कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुँचना होगा। यात्रा के दौरान चादर, कंबल या तकिया नहीं दिए जायेगा। सभी यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर और यात्रा के दौरान फेस कवर या मास्क पहनना होगा। सभी यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना ज़रूरी होगा। साथ ही यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का सख़्ती से पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement