Accommodation facility will be available at a discounted rate in Rajasthan building in Mumbai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:16 pm
Location
Advertisement

मुम्बई के राजस्थान भवन में रियायती दर पर मिलेगी आवास की सुविधा

khaskhabar.com : रविवार, 20 अक्टूबर 2019 4:10 PM (IST)
मुम्बई के राजस्थान भवन में रियायती  दर पर मिलेगी आवास की सुविधा
जयपुर। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुम्बई जाने वाले राजस्थान के निवासियों को वाशी, नवी मुम्बई स्थित राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास एवं भोजन की सुविधा उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सहृदयता के साथ गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के हित में यह संवेदनशील निर्णय किया है।
उल्लेखनीय है कि कैंसर, हृदय, अल्जाइमर, किड़नी, लीवर आदि के गंभीर रोगों का इलाज करवाने के लिए राजस्थान से बड़ी संख्या में रोगी मुम्बई जाते हैं। उन्हें वहां ठहरने एवं भोजन की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे रोगी सुविधापूर्वक इलाज करवा सकें और उनके परिजनों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसे देखते हुए गहलोत ने यह जनकल्याणकारी कदम उठाया है।
निर्णय के अनुसार कैंसर, हृदय एवं अल्जाइमर रोग, किड़नी एवं लीवर प्रत्यारोपण सहित अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास एवं भोजन की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। उन्हें इसके लिए राजस्थान के मूल निवासी होेने तथा गंभीर बीमारी का प्रमाण-पत्र उपलब्ध करवाना होगा। ऐसे रोगियों को 7 दिवस तक इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा। विशेष परिस्थितियों में अधिकतम 15 दिवस तक इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement