ACB team arrested Bawar Municipal Council chairperson Babita Chauhan, her husband Narendra singh and Clerk-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:04 am
Location
Advertisement

ACB टीम की कार्रवाई, ब्यावर नपा चेयरपर्सन बबीता चौहान व पति गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अगस्त 2018 12:26 PM (IST)
ACB टीम की कार्रवाई, ब्यावर नपा चेयरपर्सन बबीता चौहान व पति गिरफ्तार
अजमेर। अजमेर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार सुबह 6 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए ब्यावर नगर परिषद चेयरमैन बबीता चौहान को रिश्वत लेने के आरोप में धर लिया। बबीता पर सवा दो लाख रुपए की रिश्वत लेने का अारोप है। बबीता के साथ उसका पति नरेंद्र चौहान भी एसीबी टीम के हत्थे चढ़ा है। इसके अलावा बाबू शिवप्रसाद को भी गिरफ्तार किया गया है।

ट्रैप की कार्रवाई एसीबी एसपी कैलाश विश्नोई के नेतृत्व में की गई। बबीता के खिलाफ डॉक्टर राजीव जैन ने ब्यूरो को शिकायत की थी कि प्लॉट के कन्वर्जन के लिए बबीता रिश्वत मांग रही है। शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी ने जाल बुन लिया और उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। पता चला है कि एक अन्य मामले में भी बबीता ने 50 लाख रुपए की रिश्वत ली थी। बैंक अकाउंट की भी जांच की जा रही है। एसीबी की टीम को बबीता चौहान से एक दूसरे मामले में भी पूछताछ की जा रही है।

एसीबी से मिली जानकारी अनुसार परिवादी डॉ राजीव जैन ने बबीता चौरान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि ब्यावर में 240 गज के आवासीय प्लॉट को व्यावसायिक रुपांतरण की ऐवज में नगर परिषद सभापति ने 3.5 लाख रुपए मांगे हैं। वहीं सरकारी शुल्क अलग से जमा होगा। परिवादी डॉक्टर राजीव सभापति ने रुपए चार-पांच दिन में देने की बात कही। बाबू इसके बाद एसीबी ने 2.25 लाख रुपए लेते हुए तीनों को गिरफ्तार किया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement