ABVP suspends DUSU president Ankiv Baisoya, NSUI says too late-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:04 pm
Location
Advertisement

फर्जी डिग्री: DUSA अध्यक्ष अंकिव बैसोया को किया ABVP ने निलम्बित

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 नवम्बर 2018 10:15 PM (IST)
फर्जी डिग्री: DUSA अध्यक्ष अंकिव बैसोया को किया ABVP ने निलम्बित
नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए फर्जी डिग्री जमा करने का आरोप लगने पर गुरुवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) अध्यक्ष अंकिव बैसोया को संगठन की सदस्यता से निलंबित कर दिया।

बैसोया पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर स्थित तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय का नकली दस्तावेज जमा किया था। इस मामले की जांच चल रही है। वह दिल्ली विश्वविद्यालय बौद्ध अध्ययन के छात्र हैं।

एबीवीपी प्रवक्ता मोनिका चौधरी ने कहा कि आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी ने गुरुवार को बैसोया से अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा और जांच पूरी होने तक उन्हें एबीवीपी की सभी जिम्मेदारियों से निलंबित कर दिया गया है। एबीवीपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बैसोया के खिलाफ जांच जल्द पूरी कराने का आग्रह किया।

एबीवीपी के राज्य सचिव भरत खटाना ने कहा, ‘‘ऐसी घटना से डूसू की छवि खराब हो रही है और छात्रों के जनादेश पर सवाल उठा रहा है। इसलिए हम दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से सत्यापन प्रक्रिया जल्द पूरी करने और परिणाम सार्वजनिक करने का अनुरोध करते हैं।’’





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement