Abohar name will be included in the first ten clean cities - Navjot Sidhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 8:27 am
Location
Advertisement

अबोहर का नाम पहले दस साफ़ -सुथरे शहरों में होगा शामिल - नवजोत सिद्धू

khaskhabar.com : शनिवार, 28 अक्टूबर 2017 12:06 PM (IST)
अबोहर का नाम पहले दस साफ़ -सुथरे शहरों में होगा शामिल - नवजोत सिद्धू
फाजि़ल्का । प्रदेश के स्थानीय निकाय और पर्यटन मामले पुरातत्व और अजायब घर कैबिनेट मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछले 10 वर्षो दौरान अबोहर के लोगों के साथ विकास के पक्ष से किये गए पक्षपात को पूर्णविराम लगा कर विकास की रेल -गाड़ी चलाई जायेगी। उन्होंने कहा कि अबोहर को जिसे स्वच्छता के मामले मेंं 420वां स्थान दिया गया था उसका अतिशीघ्र विकास करके पहले दस शहरों में शामिल करवाया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री स. सिद्धू ने अबोहर में अमरुत स्कीम अधीन लगभग 163.60 करोड़ रुपए की लागत के साथ सीवरेज व्यवस्था में सुधार लाने और पीने वाले साफ़ पानी शहर निवासियों को उपलब्ध करवाने के लिए विकास कार्योंं की शुरुआत करने उपरांत लोगों के भारी एकत्र को संबोधन करते कहा कि अबोहर के विकास कार्यों करने में कोई ढील नहीं इस्तेमाल की जायेगी। उन्होंने अपने शेयरो -शायरी वाले अलग अंदाज़ में कहा कि अबोहर के दुख भरे दिन बीते चुके हैं और अब यहां के लोगों के लिए ख़ुशी भरे दिन शुरू हो गए हैं। उन पिछले दस सालों दौरान अकाली -भाजपा सरकार द्वारा पंजाब की जनता को लूटने -पीटने के अलावा किये गए घपलों का जि़क्र करते कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा पूरी इमानदारी के साथ राज्य का विकास किया जायेगा।
स. नवजोत सिंह सिद्धू ने अबोहर के विकास कार्यो के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि जारी करने का ऐलान करते हुये कहा कि इस शहर की सुंदरता के लिए अतिरिक्त 500 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि अबोहर जो गत समय दौरान स्वच्छता के मामले से 420वें स्थान पर था उसको विकास पक्ष से अब पहले 10 शहरों में शामिल करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि अबोहर क्षेत्र में पहली बार नहरी पानी की समस्या दूर की जायेगी। उन्होंने लोगों को थोड़ा इंतज़ार करने और सहयोग देने की अपील करते कहा कि सब्र का फल मीठा होता है। उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि सरकार द्वारा इमारतों के नक्षे को आन -लाईन करने के लिए विलक्षण पहल कदमी की गई है। उन्होंने अपनी विलक्षण शैली के द्वारा महिलाओंं की महानता को ब्यान करते कहा कि हमेशा कांग्रेस के शासन के समय महिलाओं को सत्कार मिला है।
इस उपरांत कैबिनेट मंत्री स. सिद्धू ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि अबोहर में अकाली -भाजपा सरकार समय किये गए नाजायज कब्जों की जांच का काम आखिरी पड़ाव पर है और बहुत जल्द ही दोषी सलाखें के पीछे होंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस राज्य के विकास के लिए किये गए हर वायदे को पूरा करेगी। उन्होंने एक अन्य प्रश्र के जवाब में कहा कि वी.आई.पी. कल्चर का त्याग करना कांग्रेस की बहुत ही बढिय़ा पहल कदमी और अदभूत सोच का नतीजा है जिस को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भी सराहा गया है। उन्होंने कहा कि गत 10 सालों दौरान अकाली सरकार द्वारा की गई धक्केशाही, लूट -मार और राज्य को कर्जे के नीचे दबाने साथ पैदा की गई मुश्किलों और कमज़ोरियों को अब कांग्रेस सरकार अपनी सोच -शक्ति और बढिय़ा कारगुज़ारी दिखाते हुयें राज्य को विकास की मंजि़ल की तरफ बढ़ा रही है।
इ से पहले पंजाब कांग्रेस के राज्य प्रधान और मैंबर पार्लियामेंट चौधरी सुनील कुमार जाखड़ ने संबोधन करते कहा कि अबोहर का विकास हमेशा कांग्रेस के शासन समय ही हुआ है। उन्होंने कहा कि लगभग 20 साल पहले 22 करोड़ की लागत के साथ अबोहर का जो विकास हुआ था, उसे पिछले 10 सालों दौरान विकास पक्ष से अनदेखा कर के इस के साथ पक्षपात किया गया और मेरे द्वारा अबोहर के लोगों के साथ भड़ास निकाली गई है। उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत करते कहा कि अबोहर उनके दिल और दिमाग़ में बसता था और हमेशा बसता रहेगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा ने हमेशा ही धर्म और भाषा के आधार पर देश को आंतरिक रूप से विभाजित करने का भद्दा कार्य किया गया जिस का नतीजा भाजपा को गुजरात और हिमाचल की आगामी विधान सभा मतदान में बड़ी हार के रूप में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अबोहर की काया -कल्प को सुधारना मेरा प्रारंभिक फर्ज है और अबोहर और गुरदासपुर के लोगों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करूंगा।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री स. सिद्धू के सलाहकार स. अमर सिंह, डिप्टी कमिशनर फाजिल्का ईशा कालिया, एस.एस.पी. फाजिल्का डा. केतन बालीराम पाटिल, पंजाब वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड के चीफ़ इंजीनियर के. पी. गोयल, एस.डी.एम. अबोहर पूनम सिंह, के अलावा अन्य शख्शियतेेंं भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement