AAP promised 300 units of free electricity in UP, Deputy Chief Minister Manish Sisodia announced-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 5:12 am
Location
Advertisement

AAP ने यूपी में किया 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 सितम्बर 2021 5:16 PM (IST)
AAP ने यूपी में किया 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की घोषणा
लखनऊ । दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा देने का एलान किया है। आप ने यूपी में भी 300 यूनिट फ्री देने की घोषणा की है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेन्स करते हुए बड़ा एलान किया है। सिसोदिया ने कहा कि अगर यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश की जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।

इस पर मनीष सिसोदिया ने इसे ट्वीट भी किया कि उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा.. आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।

सिसोदिया ने कहा कि पुराने सारे बकाया बिल माफ हो जाएंगे। सरकार बनते ही अपने बकाया बिल फाड़ के फेंक दें, जीरो से नई शुरूआत होगी। यूपी में बिजली बनाई जाती है, यहां दिल्ली से ज्यादा संभावनाएं हैं। केजरीवाल का मानना है कि 21 वी सदी के भारत मे बिजली लक्जरी नहीं मूल अधिकार की चीज है बुनियादी जिंदगी के लिए बिजली देना सरकार की मूल जिम्मेदारी है। सभी किसानों के लिए बिजली एकदम मुफ्त दी जाएगी। सभी बिजली के मुकदमे और बिल माफ होंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं होता और खरीद कर बिजली दी जाती है। उत्तर प्रदेश में तो बिजली का उत्पादन किया जाता है लेकिन यहां गलत नीतियों के कारण लोगों को महंगी बिजली दी जाती है। तमाम लोग हर साल सुसाइड करने को मजबूर होते हैं।

गौरतलब हो कि आप ने वर्ष 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है। यूपी में आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, इस सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा कि समय आने पर पार्टी यह भी तय कर देगी। आप केजरीवाल के बेहतर गवर्नेंस माडल को लेकर मैदान में उतरेगी।

यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को जिस तरह का जनसमर्थन पूरे प्रदेश में मिल रहा है वो उत्साहवर्धक है। हम दिल्ली सरकार के विकास के मॉडल को लेकर प्रदेश की जनता के सामने जाएंगे और हमें विश्वास है कि जनता हमारा साथ देगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement