AAP government will ensure security of every Punjabi: Kejriwal More about this source textSource text required for additional translation information-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 3, 2022 7:46 pm
Location
Advertisement

पंजाब चुनाव: सीएम केजरीवाल बोले- हर पंजाबी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी आप सरकार

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 फ़रवरी 2022 6:17 PM (IST)
पंजाब चुनाव: सीएम केजरीवाल बोले- हर पंजाबी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी आप सरकार
लुधियाना। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि आप सरकार पंजाब में हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति का हो। केजरीवाल ने कहा कि पूर्व में बेअदबी और बम विस्फोट की घटनाओं से पंजाब में लोगों में भय का माहौल है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा, "सोमवार को एक आदमी मेरे पास आया और बोला, 'मैं हिंदू हूं। इन दिनों मेरे मन में सुरक्षा को लेकर काफी चिंता है। बेअदबी की घटनाएं परेशान कर रही हैं। मैं और मेरा परिवार डरे हुए हैं'।"

केजरीवाल ने कहा कि कानून-व्यवस्था की दयनीय स्थिति, पिछले महीने प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग को लेकर कांग्रेस और भाजपा की बेअदबी और गंदी राजनीति की लगातार घटनाओं से राज्य में लोगों में डर का माहौल है।

उन्होंने कहा, "इन सभी घटनाओं को देखते हुए आज मैं पंजाब के सभी व्यक्तियों और व्यापारियों, चाहे वे हिंदू, सिख, मुस्लिम या ईसाई हों, को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप सरकार तीन करोड़ पंजाबियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी। आप सरकार पंजाब में प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक व्यापारी की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होगा।"

अगर आप पंजाब में सरकार बनाने में कामयाब होती है तो केंद्र सरकार के साथ संबंध कैसे होंगे, इस पर केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में हमारी सरकार के केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के साथ कई मतभेद हैं। इसके बावजूद हमने देश की सुरक्षा और लोगों के कल्याण के मुद्दे पर सरकार ने हमेशा केंद्र का समर्थन किया।"

उन्होंने कहा, "कोविड-19 के दौरान भी हमने केंद्र के साथ समन्वय से काम करने की कोशिश की और दिल्ली में लाखों लोगों की जान बचाई। जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो राज्य की बेहतरी के लिए हम केंद्र के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगे।"

सीमा पार से मादक पदार्थो की तस्करी के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा, "हम पंजाब (अंतर्राष्ट्रीय) सीमा पर पहरा देकर घुसपैठ, नशीली दवाओं की तस्करी और सीमा पार से आने वाले ड्रोन को रोकेंगे।"

आप नेता ने कहा कि पंजाब को सुरक्षित और नशा मुक्त बनाने के लिए केवल एक ईमानदार सरकार की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "अगर एक ईमानदार सरकार बनती है, तो पंजाब पुलिस पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ काम करेगी और पंजाब व उसके लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।"

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल की पिछली सरकारें भ्रष्टाचार और माफिया राज से प्रभावित थीं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों की पोस्टिंग और तबादला में पैसा और रिश्वत का चलन है, जिसे खत्म किया जाएगा।

इसलिए, ड्रग माफिया, रेत माफिया और अन्य माफियाओं को छूट देना उनकी (पुलिसकर्मियों की) मजबूरी थी। आप सरकार पूरी ईमानदारी से काम करेगी और पंजाब पुलिस ऐसे सभी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि आप सरकार पूर्व की बेअदबी की सभी घटनाओं की निष्पक्ष एवं स्वतंत्र जांच कराकर सभी दोषियों और मास्टरमाइंडों को कड़ी सजा देगी, ताकि भविष्य में इस तरह का अपराध करने की हिम्मत कोई न कर सके।

117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

साल 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं, जबकि शिअद-भाजपा गठबंधन केवल 18 सीटें ही जीत सका था। आप 20 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement