AAP excited by Punjab victory, Kejriwal and Mann did roadshow in Himachal election preparations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 9:48 pm
Location
Advertisement

पंजाब जीत से उत्साहित AAP, हिमाचल की चुनावी तैयारी में केजरीवाल और मान ने किया रोडशो

khaskhabar.com : बुधवार, 06 अप्रैल 2022 2:54 PM (IST)
पंजाब जीत से उत्साहित AAP, हिमाचल की चुनावी तैयारी में केजरीवाल और मान ने किया रोडशो
नई दिल्ली। पंजाब में मिली बड़ी जीत के बाद आम आदमी पार्टी (आप) हिमाचल की चुनावी तैयारी के लिए अभी से जुट गई है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ प्रदेश में चुनाव प्रचार की शुरूआत की। केजरीवाल और मान ने मंडी में एक रोडशो किया और जमकर पार्टी का प्रचार किया।

हालांकि इस रैली से पहले ही कांग्रेस के कई नेता आप में शामिल हो चुके हैं, तो कुछ पार्टी के संपर्क में हैं। प्रदेश में आप की सक्रियता से सबसे ज्यादा राजनीतिक नुकसान कांग्रेस को ही हो रहा है। पार्टी को हो रहे नुकसान का खामियाजा चुनाव में न हो इसके लिए पार्टी हाईकमान अभी से डैमेज कंट्रोल में जुट गया है।

कांग्रेस आप की सक्रियता को देखते हुए इन दिनों अपने नाराज नेताओं को मनाने में जुटी हुई है। पार्टी की गतिविधियों पर हाईकमान नजर रखे हुए है। इस मामले पर दिल्ली से लेकर शिमला तक कांग्रेस पार्टी में मंथन का दौर जारी है।

वहीं आम आदमी पार्टी की मानें तो पंजाब में जीत से उत्साहित पार्टी नेताओं का मानना है कि आगामी हिमाचल विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को हटाकर आप बेहतर विकल्प के तौर पर अपनी सरकार बनाएगी। प्रदेश की जनता दोनों दलों से दुखी हो गई है।

हिमाचल को लेकर आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के अनुसार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जिस तरह से काम किया है उसी तरह से हिमाचल में भी स्थानीय मुद्दों पर काम किया जाएगा।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने जनता की मांग पर रैली के लिए मंडी में विशाल जनसभा के लिए चुना था। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जल्द ही प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में स्थानीय मूद्दों के आधार पर ही चुनाव लड़ा जाएगा, क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक फ्रेंडली मैच चल रहा है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि प्रदेश की जनता ने इस बार मन बना दिया है कि अब आम आदमी पार्टी को ही अपना आधार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल की तरह हिमाचल में भी भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे, इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थय, कृषि, बागवानी और कर्मचारियों की समस्याओं को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा, हिमाचल में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, जिन्हें बढ़ाने की जरूरत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement