Aam Aadmi Party will meet in every assembly of Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:45 am
Location
Advertisement

हरियाणा के हर विधानसभा में बैठक करेगी आम आदमी पार्टी

khaskhabar.com : रविवार, 09 दिसम्बर 2018 4:45 PM (IST)
हरियाणा के हर विधानसभा में बैठक करेगी आम आदमी पार्टी
चंडीगढ़। बूथ मैनेजमेंट के माध्यम से हरियाणा फतह करने की अपनी रणनीति के तहत आम आदमी पार्टी हर विधानसभा सभा में अपने पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बैठकें आयोजित कर रही है। लगभग 1 सप्ताह के भीतर हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं में बैठकों का ये दौर पूरा कर लिया जाएगा।

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रभारी गोपाल राय ने बताया, हर विधानसभा में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बैठकों की शुरुआत 12 दिसंबर से होने जा रही है। इन बैठकों में लोकसभा अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी, विधानसभा अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक हिस्सा लेंगे। हरियाणा के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में काम देख रहे दिल्ली के विधायकों को विशेषतौर पर इन बैठकों में बुलाया गया है।

गोपाल राय ने बताया कि इन बैठकों में संगठन विस्तार से लेकर बूथ मैनेजमेंट तक पर चर्चा की जाएगी। आम आदमी पार्टी हरियाणा में मेरा बूथ सबसे मजबूत कैंपेन की शुरुआत करने जा रही है। इस कैंपेन की रणनीति पर भी इस बैठक में चर्चा होगी।

उन्होंने ये भी कहा कि इनेलो और कांग्रेस से शासन से तंग होकर हरियाणा में लोगों ने बीजेपी को मौका दिया था। लेकिन खट्टर सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है। इसलिए हरियाणा के लोग खट्टर सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं। हरियाणा के लोग बदलाव चाहते हैं। नई राजनीति चाहते हैं। दिल्ली का पड़ोसी राज्य होने के नाते हरियाणा के लोग केजरीवाल सरकार के शानदार कामकाज से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के सियासी अखाड़े में जात-पात की जगह स्कूल-अस्पताल, बिजली-पानी, युवाओं को रोजगार, किसानों की फसल बर्बाद होने पर मुआवजा, शहीदों के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि जैसे मुद्दे ला खड़े किए हैं। इससे सभी राजनीतिक दल बैकफुट हैं। इन बैठकों में इस बात पर भी चर्चा होगी कि किस तरह डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए इन मुद्दों को घर-घर तक पहुंचाना है।

अपनी अगली रणनीति के बारे में बताते हुए गोपाल राय ने कहा कि चुनाव जीतने में सबसे अहम योगदान बूथ मैनेजमेंट का होता है। अगर आपका बूथ मैनेजमेंट कमजोर रहा, तो वर्षों की मेहनत पर पानी फिर सकता है। दिल्ली में हमारा बूथ मैनेजमेंट बहुत शानदार रहा। इसीलिए हमने वहां भाजपा को 3 सीटों पर समेट दिया और कांग्रेस का तो खाता भी नहीं खुलने दिया। हरियाणा में भी हम उसी दिशा में काम कर रहे हैं। इन बैठकों में इस बात पर खासतौर पर चर्चा की जाएगी कि किस तरह हमें हर बूथ पर कम से कम 10 कार्यकर्ता तैयार करने हैं।

आम आदमी पार्टी, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद का कहना है कि हरियाणा बदलाव की बयार बहने लगी है। लोग पुरानी घिसी-पिटी राजनीति से ऊब चुके हैं। लोगों को ऐसी पार्टी का शासन चाहिए जो उनकी जिंदगी को आसान बना सके। इसलिए हरियाणा के लोग आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं।

जयहिंद ने कहा कि अब तक हमारे हर कैंपेन को हरियाणा में बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। अरविंद केजरीवाल के हरियाणा दौरों से एक अलग तरह की ऊर्जा पैदा हुई है। इसलिए हर विधानसभा में होने वाली इन बैठकों को लेकर हमारे पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक बेहद उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement