A police constable posted in Jaipur Police Commissionerate came under the grip of corona virus infection-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 11:36 am
Location
Advertisement

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में पदस्थापित एक पुलिस कांस्टेबल आया कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 6:24 PM (IST)
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में पदस्थापित एक पुलिस कांस्टेबल आया कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में
जयपुर। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में पदस्थापित एक पुलिस कांस्टेबल कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गया है। माणक चौक थाने के एक पुलिसकर्मी की शुक्रवार सुबह कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से हडकंप मच गया है मामले के अनुसार प्रदेश में किसी पुलिसकर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह पहला मामला होना बताया जा रहा है। वहीं रिपोर्ट की सूचना मिलते ही कमिश्रेट के आला पुलिस अधिकारी भी माणक चौक थाने पहुंच गए और वे एक-एक जवान से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राजीव पचार ने बताया कि माणक चौक थाने का सिपाही है। वहीं इस इलाके से ही कोरोना जोन बना रामगंज भी आता है। पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी पिछले दिनों डोर टू डोर सर्वे करने जा रही मेडिकल टीमों के साथ लगाई गई थी। वह उनकी सुरक्षा व सहयोग के लिए मेडिकल टीमों के साथ रोजाना कोरोना संक्रमित इलाके में सर्वे के दौरान जा रहा था। इसके साथ ही अब कोरोना पॉजिटिव मिले सिपाही के साथ बैरक में रहने वाले 14 सिपाहियों को माणक चौक थाना क्षेत्र स्थित एक गेस्ट हाउस में क्वारेंटाइन करवाया है। पूरे माणक चौक थाने को सेनेटाइज करवाया गया। संक्रमित क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे सभी पुलिसकर्मियों की निगरानी रखी जा रही है। वहीं यह भी मांग की जा रही है कि सर्वे और संक्रमित क्षेत्रों में तैनात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी पर आने और वापस लौटते समय स्क्रीनिंग होनी चाहिए। पुलिसकर्मियों का ड्यूटी के दौरान बड़ी संख्या में लोगों से सीधा संपर्क होता है।
पचार ने बताया कि सिपाही माणकचौक थाने की बैरक में ही रह रहा था और कोरोना पॉजिटिव मिले सिपाही को तीन दिन से बुखार हो रहा था। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को कई लोगों के रेंडम सैम्पल लिए थे। इसी दौरान माणक चौक व रामगंज थाने के दस दस सिपाहियों के सैम्पल लिए गए थे। इनमें से एक कांस्टेबल रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। कांस्टेबल को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। पुलिस कमिश्रर आनंद श्रीवास्तव ने सभी पुलिसकर्मियों को सोशल डिस्टेंस बनाकर ड्यूटी करने की नसीहत दी है। कमिश्रर श्रीवास्तव, अतिरिक्त कमिश्रर अजयपाल लांबा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजीव पचार बार-बार संक्रमित क्षेत्रों का दौरा कर क्षेत्रीय अधिकारी और तैनात पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई कर रहे हैं। वहीं प्रदेश में पहला पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। हालांकि सभी पुलिसकर्मियों को एहतियातन बरतने के निर्देश हैं। बार-बार गाइडलाइन जारी की जाती है। पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव कैसे आया इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement