A Naxalite assassination in Dantewada-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 16, 2018 4:05 pm
Location
Advertisement

दंतेवाडा में नक्सली के आत्मसमर्पण के चार दिन बाद ही हत्या

khaskhabar.com : बुधवार, 29 अगस्त 2018 3:35 PM (IST)
दंतेवाडा में नक्सली के आत्मसमर्पण के चार दिन बाद ही हत्या
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस के समक्ष समर्पण करने के चार दिनों बाद ही एक नक्सली की बुधवार को हत्या कर दी गई। कथित तौर पर यह हत्या नक्सलियों ने की है। मृतक पिछले 25 वर्षों से नक्सलियों के लिए काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार, पोडिया बड्डे (55) की हत्या तडक़े लगभग 4.30 बजे किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार में धारदार हथियार से की गई। चार दिन पूर्व ही पेडिया बड्डे ने नक्सलवाद से तौबा कर पुलिस के समक्ष समर्पण किया था।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि पोडिया डीकेएमएस के सदस्य के रूप में काम कर रहा था। वह नक्सलियों के भर्ती विंग का भी सदस्य था। युवक-युवतियों को संगठन में भर्ती करने सहित उन्हें प्रशिक्षण देने के काम में पोडिया को लगाया जाता था। अप्रैल माह में हुए चोलनार विस्फोट में पोडिया मास्टरमाइंड था और उसी के घर में विस्फोटक रखा गया था।

पल्लव ने बताया कि 2017 में पोडिया ने अपने ही चचेरे भाई और सरपंच की हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा आने के बाद पोडिया को कहा गया था कि वह गांव न जाकर किरंदुल में रहने वाले अपने भाई के पास रहे, मगर वह नहीं माना और यह हादसा हो गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement