A case has been registered against the MD and India Head of Twitter India in Bulandshahr. -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 27, 2021 2:53 am
Location
Advertisement

ट्वीटर इंडिया के एमडी और इंडिया हेड पर बुलंदशहर में मुकदमा दर्ज

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 जून 2021 11:53 AM (IST)
ट्वीटर इंडिया के एमडी और इंडिया हेड पर बुलंदशहर में मुकदमा दर्ज
बुलंदशहर । सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारतीय नक्शे से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी और इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बुलंदशहर के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि खुर्जा नगर निवासी अधिवक्ता प्रवीण भाटी ने थाने में एक शिकायती तहरीर दी थी। भाटी ने बताया कि ट्विटर द्वारा भारत का एक ऐसा मानचित्र पेश किया गया, जिसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारत में नहीं बल्कि अलग देश के तौर पर चिन्हित किया गया। जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई है। जनमानस की भावनाएं भी आहत हुई है। इसी कारण मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उनके द्वारा दो पदाधिकारियों को नामित किया गया है। तहरीर के आधार पर मनीष माहेश्वरी और अमृता त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

भाटी की शिकायत पर ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को अपनी वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रांत सह संयोजक बजरंग दल के प्रवीण भाटी ने बताया, '' इस हरकत से देश के अन्य युवाओं की तरह मुझे भी ठेस पहुँची। यह भारत विरोधी मानसिकता को दर्शाता है । बचपन से जो सही नक्शा हमने देखा और पढ़ा है, उसको आप कौन होते है अधूरा दिखाने वाले। आप भारत की अखंडता संप्रभुता पर हमला कर रहे हैं। इस पर किसी ना किसी को तो आगे आना ही था। बजरंग दल युवा देशभक्तों का संगठन है, इस नाते हमने आगे आकर पहल की है।''

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement