A bag containing 200 answer sheets of Bihar Class 10th Matric 2018 exam goes missing from SS Balika Inter school in Gopalaganj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:42 pm
Location
Advertisement

ये क्या! बिहार बोर्ड के नतीजे आने से पहले ही कहां गायब हुई कॉपियां

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 जून 2018 10:57 PM (IST)
ये क्या! बिहार बोर्ड के नतीजे आने से पहले ही कहां गायब हुई कॉपियां
पटना। बिहार बोर्ड अक्सर अपने काम को लेकर चर्चा में रहता है। बिहार बोर्ड को लेकर ताजा मामला सामने आया है। दरअसल, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के 10वीं क्लास के नतीजे जारी करने के ठीक एक दिन पहले गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर कॉलेज से 200 उत्तर पुस्तिका वाला एक बैग गायब हो गया है।

बताया जा रहा है कि जांच के लिए भेजी गई कापियों में से परीक्षा समिति ने जांच के लिए मंगवाई 12 टॉपरों की कापियों में से 42 हजार छात्रों की कापियां ही गायब निकली। कॉपियों के गायब होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में हडक़ंप मच गया। इस घटना के बाद डीएम के आदेश के बाद कॉपियां गायब होने की एफआईआर दर्ज करवाई गई।

इस मामले में स्कूल के प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल जांच जारी है। नतीजे जारी होने के ठीक एक दिन पहले हुई इस घटना के कारण अधिकारियों में हडक़ंप मचा हुआ है। रिपोट्र्स के मुताबिक चेकिंग के नवादा भेजी गई थी और वहां से वापस आने के बाद से स्ट्रॉंग रूम में रखी थी।

कॉपियां गायब होने से उठे सवाल...

वहीं परिणाम से एक दिन पहले कॉपियां गायब होने से सवाल उठ रहे हैं कि आखिर परीक्षा के नतीजे जारी कैसे होंगे! साथ ही परिणाम जारी होने के बाद अगर कोई परीक्षार्थी अपनी कॉपी रि-चेक जांच के लिए आवेदन करता है तो उसकी क्रॉस चेकिंग कैसे होगी! वहीं दो दिन पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने दावा किया था कि दसवीं के नतीजों में बारहवीं की तरह गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच हुई परीक्षा...

बता दें कि बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था। साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच करवाई गई थीं। इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17.70 लाख छात्रों ने दी थी। ये 1,426 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी। वहीं 6 जून को बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी किया था, जिसमें 52.95 फीसदी छात्र पास हुए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement