9.83 crore would be spent on development: Bali-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:47 pm
Location
Advertisement

विकास कार्यों पर व्यय होंगे 9.83 करोड़ : बाली

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 फ़रवरी 2017 5:56 PM (IST)
विकास कार्यों पर व्यय होंगे 9.83 करोड़ : बाली
कांगडा। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कांगड़ा में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुये कहा कि कांगड़ा में एशियन डवेल्पमेंट बैंक के सहयोग से 9.83 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनायें कार्यान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा का अपना ऐतिहासिक महत्व है। माता ब्रजेश्वरी देवी का मंदिर यहां होने से देश भर के पर्यटक लाखों की संख्या में दर्शन करने के लिए आते है। प्रदेश सरकार द्वारा ऐतिहासिक एवं धार्मिक महत्व के स्थलों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है।
बाली ने कहा कि इस परियोजना के तहत मंदिर मार्ग पर पुरानी कैनोपी को बदले जाने एवं इसके स्थान पर आधुनिक व अधिक सुविधायुक्त नई कैनोपी लगाने, तहसील चौक से बज्रेश्वरी मन्दिर, चक्रकुण्ड मन्दिर परिसर व माता का बाग में इंटरलॉक टाईल बिछाने, डस्टबिन लगाने, रेन शैल्टर, बिजली व्यवस्था, सीवरेज, शौचालय निर्माण, नालियों को ढकने, वाहन पार्किंग, फुट ब्रिज, मन्दिर के लिए साईन बोर्ड लगाने, श्रद्धालुओं के बैठने के लिये बैंच, कॉफी शॉप आदि बनाने के कार्य शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि चंगर क्षेत्र की सड़कों के सुधारीकरण और पुलों के लिये स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा शीघ्र ही इस पर कार्य आरंभ कर दिया जायेगा। परिवहन मंत्री ने बताया कि कांगड़ा से सदरपुर, कांगड़ा सें टांड़ा, सिपन पट से खरत खास, रद से पंजलेहार, पंजलेहार से धर, गजरेहड से धदकर, ओझ खडड पर पुल, लाखा मंडल से पतेहड़, पटियालखड कलेड खास, पठियार से लाखा मंडल, पदर से नियाउडा सड़कों के कार्य के लिये 20.91 करोड़ की राशि व्यय की जायेगी। बाली ने बताया कि पुराना कांगड़ा से कांगड़ा बाजार और टांड़ा से 61 मील तक एलईडी लाईटें लगवाई जायेंगी।
उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र ने शिक्षा के उत्कृष्ट केंद्र के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। क्षेत्र में डिग्री कॉलेजों के अलावा राजीव गांधी इंजीनियरिंग कालेज और राजकीय फार्मेसी कॉलेज खोले गए हैं, साथ ही स्कूलों का ढांचागत विकास सुनिश्चित बनाया गया है। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह, जिला कांग्रेस के महासचिव मनोज मेहता, अजय वर्मा, चरित चौधरी, मनमोहन कटोच उपस्थित रहे।

[ जो भी यहां आया बन गया "पत्थर"]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement