9 members of family killed in Afghan roadside bomb-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:19 pm
Location
Advertisement

अफगानिस्तान में बम धमाके में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 जुलाई 2019 7:31 PM (IST)
अफगानिस्तान में बम धमाके में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत
काबुल। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सडक़ किनारे लगाए गए एक बम के विस्फोट में एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने गुरुवार को इस बात की सूचना देते हुए कहा कि परिवार जब शादी में शामिल होने के लिए जा रहा था, तभी उनकी गाड़ी संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सडक़ के किनारे लगाए गए बम की चपेट में आ गई, जिससे परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

एफे न्यूज ने नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोग्यानी के हवाले से कहा, ‘‘नौ नागरिक इस हमले में मारे गए हैं। इनमें छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। चार अन्य इस हमले में घायल हुए हैं जिनमें दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।’’

उन्होंने कहा कि घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना सुबह करीब नौ बजे की है। सभी पीडि़त एक ही परिवार के थे और अपने पिक-अप ट्रक में शादी में शरीक होने जा रहे थे। पूर्वी प्रांत खोग्यानी जिले के वजीर-तांगी क्षेत्र में बम के संपर्क में आने से उनके वाहन में विस्फोट हो गया।

वजीर-तांगी, क्षेत्र के अशांत इलाकों में से एक है। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की मौजूदगी है।

क्षेत्र में दोनों समूहों के आतंकवादी आपस में लड़ते रहते हैं। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले नांगरहार प्रांत के पचिर-अव-आगम जिले में 12 जुलाई को एक किशोर आत्मघाती हमलावार ने एक शादी समारोह में खुद को उड़ा दिया था, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement