800 posts will soon be completed at Hepur University: Prof. Sikandar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:27 pm
Location
Advertisement

हिप्र विश्वविद्यालय में जल्द भरेगा 800 पदः प्रो. सिकंदर

khaskhabar.com : शनिवार, 16 मार्च 2019 5:56 PM (IST)
हिप्र विश्वविद्यालय में जल्द भरेगा 800 पदः प्रो. सिकंदर
हमीरपुर। हिप्र विश्वविद्यालय शिमला में जल्द ही 800 नए पद भरे जाएंगे। नेताजी सुभाष चंद्र बोष स्मारक राजकीय महाविद्यालय में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए हिप्र विश्वविद्यालय के उप कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि 2019 में सभी संकायों के पाठ्यक्रम को अपडेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिप्र विश्वविद्यालय में संचालित यूआईआईटी के तहत 6 नए विभाग खुलेंगे जिनमें से 3 विभाग सिविल, इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रानिक व कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग जून 2019 से ही प्रारंभ कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिस महाविद्यालय से स्वयं उन्होंने स्नात्तक की शिक्षा पूरी की वहां इस भूमिका में आना गौरवांवित करता है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर महाविद्यालय में एमएससी फिजिक्स और केमिस्ट्री शुरू करने की मांग आई है। उनका प्रयास रहेगा कि हमीरपुर महाविद्यालय के लिए इससे और अधिक कर सकें। उन्होंने कहा कि हिप्र विश्वविद्यालय में 23 राज्यों से छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और इस विश्वविद्यालय की विश्व स्तर पर अपनी एक अलग पहचान है।

उन्होंने बताया कि हिप्र विश्वविद्यालय में सकारात्मक माहौल का निर्माण हुआ है। छात्रहित से जुड़े मुद्दों, अधोसंरचना विकास और कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। इससे पूर्व प्राचार्य डा. हरदेव सिंह जम्बाल ने प्रो. सिकंदर कुमार का स्वागत करते हुए महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए छात्रों की अकादमिक, खेल, सांस्कृतिक व सामाजिक गतिविधियों का विवरण रखा। महाविद्यालय परिवार की ओर से डा. जम्बाल ने प्रो. सिकंदर कुमार को स्मृतिचिंह देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement