80 villages of Shahpura Benefited to Chambal-Bhilwara Drinking Water Project-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:38 pm
Location
Advertisement

चम्बल-भीलवाड़ा पेयजल परियोजना से शाहपुरा के 80 गांवों तक पहुंचा मीठा नीर

khaskhabar.com : सोमवार, 28 मई 2018 3:12 PM (IST)
चम्बल-भीलवाड़ा पेयजल परियोजना से शाहपुरा के 80 गांवों तक पहुंचा मीठा नीर
जयपुर। जलदाय विभाग के अथक प्रयासों से भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा तहसील के आसपास के गांवों तक चंबल का मीठा नीर पहुंचने लगा है। ‘चम्बल-भीलवाड़ा पेयजल परियोजना’ के जरिए शाहपुरा कस्बा एवं तहसील के 70 गांवों की लगभग 1 लाख 38 हजार 800 की जनसंख्या को लाभान्वित किया जा चुका है। इसमें शेष बचे गांवों में भी जल्द ही शुद्ध चंबल पेयजल उपलब्ध होने लगेगा।

पिछले दिनों विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा परियोजना केे कार्य का निरीक्षण कर कार्यों को तेेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। अधिकारियों के अनुसार परियोजना का शुद्ध जल शाहपुरा शहरी एवं ग्रामीण, कनेछनकलां एवं नई अरवड एवं बच्छखेड़ा पम्पिंग स्टेशन तक पहुंच चुका है। शीघ्र ही इसके आसपास के गांवों तक भी शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा।

उल्लेखनीय है कि जिले के शाहपुरा तहसील के बड़े गांव जैसे आमलीकलां, अरनियाघोड़ा, तापपुरा, दौलतपुरा, बोरड़ा, खामोर, सालरिया खुर्द, कोठिया, फुलियाकलां, तहनाल, रूपपुरा, आदि में पेयजल की भारी कमी थी और गहराई में उपलब्ध पानी गुणवत्ता विहीन होने से पीने योग्य भी नहीं था। ऎसे में चंबल परियोजना से इन क्षेत्रवासियों को मीठा पानी मिलने लगा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement