8 killed in Uttarakhand rains, Schools closed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 19, 2019 9:21 am
Location
Advertisement

उत्तराखंड में बारिश का कोहराम, 8 लोगों की मौत, स्कूलों की छुट्टी

khaskhabar.com : बुधवार, 11 जुलाई 2018 1:30 PM (IST)
उत्तराखंड में बारिश का कोहराम, 8 लोगों की मौत, स्कूलों की छुट्टी
देहरादून। उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से मानसून काफी सक्रिय है। देश के कई राज्यों में भारी बारिश से कोहराम मचा हुआ है। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में बारिश से आमजन की हालत काफी खराब हो गई है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बारिश के कारण अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने देहरादून में बुधवार को भी भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए देहरादून में सभी सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी की घोषण कर दी है।

उत्तराखंड के चमौली, पौड़ी और रूद्रप्रयाग जिलों में भारी बारिश की आंशका को देखते हुए आपदा राहत टीम अलर्ट पर है। प्रदेश में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट को देखते हुए अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए है। देहरादून में आज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियां उफान पर और पिथौरागढ़ के नचानी में पुल टूटकर नदी में बह रहा है। टिहरी में फकोट और भिन्नू के पास चट्टान खिसकने से चंबा-ऋषिकेश एनएच-94 बंद हो गए, रास्ता खोलने का काम जारी है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में हालात खराब, प्रशासन अलर्ट पर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement