7.93 lakh tablets, injections of pharma opioids seized in Punjab: Official-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 2:11 pm
Location
Advertisement

पंजाब में 7.93 लीटर की गोलियां, फार्मा ओपिओइड के इंजेक्शन जब्त

khaskhabar.com : सोमवार, 25 जुलाई 2022 5:45 PM (IST)
पंजाब में 7.93 लीटर की गोलियां, फार्मा ओपिओइड के इंजेक्शन जब्त
चंडीगढ़ । नशे के खिलाफ जारी जंग के बीच पंजाब पुलिस ने पिछले एक हफ्ते में राज्यभर में 7.93 लाख से ज्यादा टैबलेट, कैप्सूल और फार्मा ओपिओइड के इंजेक्शन जब्त किए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जब्त किए गए फार्मा ओपिओइड में 6.82 लाख नशीले टैबलेट, 17,169 इंजेक्टेबल नशीले पदार्थ, 85,442 नशीले कैप्सूल और 8,648 नशीले सिरप शामिल हैं।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुखचैन सिंह गिल ने यहां साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि बड़ी बरामदगी फतेहगढ़ साहिब पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक अवैध भंडारण गोदाम में छापे के दौरान 7 लाख से अधिक फार्मा ओपिओइड की बड़ी जब्ती के बाद एक फार्मास्युटिकल ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करने के बाद हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पिछले सप्ताह नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 40 वाणिज्यिक सहित 389 प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 508 ड्रग तस्करों और आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा पुलिस ने एनडीपीएस मामलों में वांछित 31 भगोड़े और फरार अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मादक पदार्थ बरामद करने के अलावा 8.37 किलोग्राम हेरोइन, 32.28 किलोग्राम अफीम, 53.2 किलोग्राम गांजा और 140 क्विंटल पोस्त की भूसी भी बरामद की है।

आईजीपी गिल ने नशीली दवाओं की तस्करी के रुझानों के बारे में बात करते हुए कहा कि नशीली दवाओं की तस्करी के लिए एम्बुलेंस जैसे आपातकालीन सेवा वाहनों का उपयोग करना गंभीर चिंता का विषय है।

मोहाली में पुलिस ने रविवार को एंबुलेंस में पड़े एक नकली मरीज के सिर के नीचे तकिए में छिपाकर रखी 8 किलो अफीम बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement