7 illegal gun factories busted in Bihar, 4 arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:37 pm
Location
Advertisement

बिहार में 7 अवैध बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 16 नवम्बर 2019 3:07 PM (IST)
बिहार में 7 अवैध बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार
मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर सात अवैध मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंगेर के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया, "गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हेरुदियारा इलाके में छापा मारकर सात अवैध मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़ किया गया तथा वहां से बंदूक बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।"

उन्होंने कहा कि पुलिस ने सात मिनी बंदूक कारखानों से हथियार बनाने के लिए सात बेस मशीनें, एक पिस्तौल, दो आंशिक रूप से निर्मित पिस्तौल, पांच अर्धनिर्मित मैगजीन और विभिन्न उपकरण जब्त किए हैं।

मंगला ने बताया, "गिरफ्तार लोगों की पहचान मुंगेर निवासी राकेश कुमार, रामानंद महतो, प्रवीण यादव और लखीसराय निवासी मुकेश साहू के रूप में हुई है। इस संबंध में शस्त्र अधिनियम के तहत मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यहां से बनने वाले हथियार कहां आपूर्ति किए जा रहे थे।"

उल्लेखनीय है कि मुंगेर अवैध हथियारों के निर्माण के लिए प्रारंभ से ही कुख्यात है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement