6500 students disguised as Gandhi made a map of India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:05 pm
Location
Advertisement

गांधी के वेश में 6500 विद्यार्थियों ने भारत का नक्शा बनाया

khaskhabar.com : सोमवार, 07 अक्टूबर 2019 1:19 PM (IST)
गांधी के वेश में 6500 विद्यार्थियों ने भारत का नक्शा बनाया
जयपुर ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि महात्मा गांधी का जीवन इस बात का साक्षी है कि हिंसा का जवाब कभी भी हिंसा नहीं हो सकता। सत्य के मार्ग पर चलकर हिंसा का मुकाबला अहिंसा से करते हुए बिना खून-खराबे के आजादी दिलवाना बापू का ही करिश्मा था।
गहलोत सोमवार को जोधपुर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित ‘मैं भी गांधी हूं‘ कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गांधी जी के विचार और सोच आज भी जीवंत हैं। उनके द्वारा अपनाया गया सत्य एवं अहिंसा का मार्ग ही देश और दुनिया में अमन-चैन की रक्षा कर सकता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जो लोग महात्मा गांधी का नाम लेने लगे हैं, उन्हें बापू को दिल से अपनाने की जरूरत है, दिमाग से नहीं। महात्मा गांधी के प्रिय भजनों का एक-एक शब्द उनके जीवन का संदेश है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आवश्यकता है कि गांव-शहर, गरीब-अमीर, छात्र और आम लोग बापू के संदेश को आत्मसात करें और एक-दूसरे को इसके लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बापू के साथ-साथ मौलाना अब्दुल कलाम, सरदार पटेल आदि के विचारों ने हमारे मुल्क को एक सूत्र में बांधे रखा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement