6 villages to get water from the scheme of Rs 75 lakh said buttel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:07 pm
Location
Advertisement

75 लाख रुपए की योजना से मिलेगा 6 गांवों को पानी: बुटेल

khaskhabar.com : सोमवार, 08 मई 2017 4:14 PM (IST)
75 लाख रुपए की योजना से मिलेगा 6 गांवों को पानी: बुटेल
पालमपुर। विधान सभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने सोमवार को पालमपुर हलके की ग्राम पंचायत राजपुर में 75 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली बदेहड़, परालू, टाण्डा पारला, जंडेरा व राजपुर पेयजल योजना का शिलान्यास किया।

राजपुर में लोगों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने प्रत्येक वर्ग और क्षेत्र के समान एवं संपूर्ण विकास को सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि बदेहड़, परालू, टाण्डा पारला, जंडेरा व राजपुर पेयजल योजना के निर्माण से हलके के 6 गावों की पेयजल आपूर्ति में सुधार आयेगा और इन गावों के आधीन आने वाले साढ़े 5 हजार लोगों को टयूबवेल का शुद्ध एवं भरपूर पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना को रिकोर्ड समय में तैयार करने के लिए आईपीएच विभाग को सभी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में 8 टयूबवेल स्थापित करने के अतिरिक्त सैंकड़ों हैंडपंप भी स्थापित किये गये हैं और इनमें अधिकतर को विद्युतिकृत कर दिया गया है।

अध्यक्ष ने कहा कि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को सुचारू पेयजल आपूर्ति के साथ-साथ पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के हैंडपंप स्थापित करने के करने के निर्देश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि हर घर में पेयजल और खेत को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा पालमपुर हलके में इस क्षेत्र में व्यापक सुधार और विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पालमपुर विधान सभा की सभी पेयजल योजनाओं के संवर्धन कर इनकी क्षमता को बढ़ाने के लिए 25 करोड़ रुपये से बनने वाली बिंद नाला पेयजल योजना की डीपीआर सरकार को स्वीकृति के लिए भेजी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement