6 thousand Falats will be made for poor families soon: Gyan Chand Gupta-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:26 pm
Location
Advertisement

गरीब परिवारों के लिए शीघ्र ही बनाए जाएगें 6 हजार फलेटस: ज्ञानचंद गुप्ता

khaskhabar.com : सोमवार, 07 जनवरी 2019 4:52 PM (IST)
गरीब परिवारों के लिए शीघ्र ही बनाए जाएगें 6 हजार फलेटस: ज्ञानचंद गुप्ता
पंचकूला। पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2022 सभी नागरिकों छत मुहैया करवाने के उद्देश्य से जिला की इंदिरा कालोनी, राजीव कालोनी, खडक़ मंगौली के नागरिकों के पुर्नवास की योजना तैयार कर ली गई है और जगह का भी चयन कर लिया गया है। इस योजना के तहत सैक्टर 20 व 28 में लगभग 6 हजार फलैटस का निर्माण किया जाएगा।

गुप्ता सैक्टर 22/23 में नाडा साहिब की पवित्र भूमि पर लगभग 3 करोड 61 लाख रुपए की राशि से नाडा चै पर बने नवनिर्मित पुल के लोकार्पण उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में कोई भी पुल निर्माण शेष नहीं बचा। केवल खटौली व अलीपुर के बीच बहने वाली टांगरी नदी पर पुल की 50 वर्षा से चली आ रही लम्बित मांग की भी मंजूरी मिल चुकी है और शीघ्र ही इस पुल का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने क्षेत्र के प्रत्येक गांव एवं सैक्टरों में सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण करवाया है। इसके अलावा करोड़ों रुपए की लागत से कई वर्षो से उपेक्षित सडक़ों की मरम्मत के अलावा नई बनाकर जाल बिछाया गया है।

मुख्य सचेतक ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में क्षेत्र के प्रत्येक गांव में 5 करोड रुपए तक के विकास कार्य करवाए गए है। हाल ही में 16 पंचायतों को विकास कार्यो के 5 करोड 60 लाख रुपए की ग्रांट सरपंचों के खाते में भेजी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल हलके की 25 किलोमीटर लम्बी गोहरों को पक्का करने की स्वीकृति प्रदान की है। जिन गांवों की पंचायतों के प्रस्ताव आएगें उन गोहरों को पक्का करवा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement