6 passengers injured after UT Air helicopter crash-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 11:54 pm
Location
Advertisement

उत्तराखंड : केदारनाथ में बड़ा हादसा टला, हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 6 यात्री थे सवार

khaskhabar.com : सोमवार, 23 सितम्बर 2019 5:22 PM (IST)
उत्तराखंड : केदारनाथ में बड़ा हादसा टला, हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 6 यात्री थे सवार
केदारनाथ। उत्तराखंड में एक बार फिर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ में क्रैश हुआ है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर 6 यात्रियों को लेकर केदारनाथ में लैंड कर रहा था। इसी दौरान हेलीकॉप्टर लड़खड़ाया और उसका पिछला हिस्सा जमीन से जा टकराया और क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में सवार यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं।

पिछले करीब एक महीने के भीतर तीसरी बार उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। पिछले महीने उत्तरकाशी के मोरी तहसील में दो हेलीकॉप्टर क्रैश हुए थे। बादल फटने के बाद इलाके में भारी तबाही मची थी। इसके बाद बड़े स्तर पर इलाके में राहत और बचाव के काम में प्राइवेट हेलीकॉप्टर्स को लगाए गए थे।

मोरी तहसील में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक हेलीकॉप्टर सेब की पेटियों को सड़क तक पहुंचाने वाली ट्रॉली की तार में उलझ कर क्रैश हो गया। जमीन पर गिरते ही हेलीकॉप्टर में भीषण आग लग गई थी। हेलीकॉप्ट में सवार पैयलट समेत तीन लोगों की जान चली गई थी। इस हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के कुछ ही दिन बाद दूसरा हेलीकॉप्टर भी इसी इलाके में क्रैश हुआ था। दूसरा हेलीकॉप्टर भी राहत और बचाव के काम में लगा हुआ था। हालांकि, दूसरे हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की जान बच गई थी।

इन हादसों के बाद पूरे मामले के जांच के आदेश दिए गए थे। हालांकि अब तक हादसों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। इससे पहले भी उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर क्रैश होने के मामले सामने आते रहे हैं। 2013 में उत्तराखंड में आई भीषण अपदा के दौरान राहत और बचाव के काम में लगा एक हेलीकॉप्टर भी क्रैश हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement