569 people involved in tabligi Jamaat identified: Additional Chief Secretary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:21 am
Location
Advertisement

तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों की पहचान की गई : अपर मुख्य सचिव

khaskhabar.com : बुधवार, 01 अप्रैल 2020 10:24 PM (IST)
तबलीगी जमात में शामिल 569 लोगों की पहचान की गई : अपर मुख्य सचिव
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव,गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि तबलीगी जमात आयोजन में शामिल अब तक 569 लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। अवनीश अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नागरिकों की पहचान कर उन्हें भी क्वारंटीन करा दिया गया है। इसके अलावा उनके वीजा के संबंध में जांच की जा रही है। वीजा नियमों के उल्लंघन में लिप्त विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी मुख्यमंत्री ने दिया है।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि यूपी में सभी सरकारी कर्मचारियों को मार्च का वेतन बिना कटौती के जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति मजबूत है।
उन्होंने बताया कि ट्रक व अन्य वाहनों में माल और सामानों की जगह लोगों को भरकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने काम किया जा रहा है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने ऐसे कामों में लिप्त वाहन चालकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने व वहनों को सीज करने का निर्देश दिया है।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति व तैयारी की समीक्षा प्रतिदिन कर रहे हैं। जिसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिदिन 2 जिलों के डीएम, एसपी, सीएमओ सहित अन्य सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्थिति की जानकारी ली जा रही है।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू कर दी जाएगी। जिसके संबंध में सभी डीएम व मंडी सचिवों को खरीद एजेंसियों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश देने को कहा है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement