5 UP cops suspended after man dies in police custody-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 4:29 pm
Location
Advertisement

यूपी: पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

khaskhabar.com : बुधवार, 10 नवम्बर 2021 2:25 PM (IST)
यूपी: पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित
कासगंज। उत्तर प्रदेश में मंगलवार की रात एक पुलिस थाने में 22 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर खुदखुशी कर ली, जिसके बाद 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मंगलवार सुबह अल्ताफ नाम के शख्स को एक महिला के अपहरण और जबरन शादी के सिलसिले में पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाया गया था।

बुधवार को ट्विटर पर जारी एक वीडियो बयान में, कासगंज के पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोथरे ने दावा किया कि उस व्यक्ति ने पुलिस स्टेशन में शौचालय का उपयोग करने के लिए कहा लेकिन कुछ देर बाद जब वह नहीं लौटा तो पुलिसकर्मी शौचालय के अंदर गए।

बोथरे ने कहा, "उसने एक काली जैकेट पहनी हुई थी और ऐसा लगता है कि उसने जैकेट के हुड से जुड़ी स्ट्रिंग को वॉशरूम में एक नल से जोड़ दिया और खुद का गला घोंटने की कोशिश की। उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां 5-10 मिनट के अंदर उसकी मौत हो गई।"

एक बयान के अनुसार, मामले में निलंबित किए गए 5 पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है।

इस बीच अल्ताफ के पिता चांद मियां ने कहा, "मैंने अपने बेटे को पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन मुझे लगता है कि मेरे बेटे को मारा गया है।"

एक अन्य रिश्तेदार ने सवाल किया कि कोई व्यक्ति पानी के नल से कैसे लटक सकता है। 'मृतक की लंबाई क्या है और नल की ऊंचाई क्या है?'

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि देश के सभी पुलिस थानों और सीबीआई, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय सहित जांच एजेंसियों को नाइट विजन और ऑडियो रिकॉडिर्ंग के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे।

कोर्ट ने कहा कि राज्यों को सभी पुलिस थानों में ऑडियो वाले कैमरे लगाने होंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement