5 hijackers arrested in encounter, juvenile recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 21, 2019 10:32 pm
Location
Advertisement

मुठभेड़ में 5 अपहर्ता गिरफ्तार, किशोर बरामद

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 अक्टूबर 2018 12:22 PM (IST)
मुठभेड़ में 5 अपहर्ता गिरफ्तार, किशोर बरामद
झांसी। झांसी की थाना सकरार पुलिस ने सोमवार को हुई मुठभेड़ के दौरान अपहृत किशोर को सकुशल बरामद करते हुए तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया। एक बदमाश भाग निकला, जिसकी तलाश जारी है।
अपहर्ताओं के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पल्सर बाइक, तमंचा कारतूस और घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन समत चार मोबाइल बरामद हुए हैं।

जिले के सकरार थाना क्षेत्र निवासी रामबाबू के 13 वर्षीय बेटा आशीष कक्षा 6 का छात्र है। उसका बीती 26 अक्टूबर को उस वक्त घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था, जब वह साइकिल चला रहा था। बाद में पिता को फोन कर बेटे को छोड़ने के लिए 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

इस मामले में रामबाबू की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था। मामला दर्ज होने के बाद एसएसपी विनोद कुमार के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर देवेश पांडे व टहरौली क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में सकरार थाना प्रभारी बीएल यादव की टीम अपहृत बालक की तलाश कर रही थी।

यादव ने बताया कि जांच की रही टीम को सर्विलांस और मुखबिर के जरिए अपहर्ताओं के मगरपुर के जंगल में होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची इस बीच पुलिस को देख अपहर्ताओं ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग करते हुए जंगल में उतर गई और घेराबंदी कर अपहृत आशीष को मुक्त करा लिया। साथ ही तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अपहरणकर्ता भागने में सफल रहा।

थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए अपहरणकर्ता ने अपना नाम धर्मेद्र यादव और बृजेंद्र बरार निवासी सुजानपुरा गरौठा और हेमंत राजपूत निवासी सिमरया थाना गरौठा बताया। वहीं भागे अपहर्ता का नाम अरविंद उर्फ छोटू निवासी सुजानपुरा गरौठा बताया।

पकड़े गए तीनों अपहर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बाइक (यूपी 93 एएन 6787), मोबाइल और 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर किशोर को मुक्त कराने पर एसएसपी एसएसपी विनोद कुमार ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement