4993 migrant laborers reached Banda by 3 special workers trains-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2020 9:13 am
Location
Advertisement

3 विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों से बांदा पहुंचे 4993 प्रवासी मजदूर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 मई 2020 8:18 PM (IST)
3 विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों से बांदा पहुंचे 4993 प्रवासी मजदूर
बांदा । लॉकडाउन की वजह से अलग-अलग महानगरों में फंसे प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को सूरत, अहमदाबाद और मुंबई से बांदा आयी तीन विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों से 4,993 मजदूर बांदा में उतरे, जिन्हें सरकारी बसों से उनके गंतव्य जिलों के लिए रवाना किया गया।

सदर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार तड़के 2. 45 बजे गुजरात के अहमदाबाद से बांदा आयी विशेष श्रमिक ट्रेन में 1901 प्रवासी मजदूर सवार थे, जिनको स्टेशन पर ही थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सरकारी बसों से उनके गृह जिलों के लिए रवानगी की गई है। इसके कुछ घंटे बाद शुक्रवार को ही दो और श्रमिक ट्रेनें सूरत और मुंबई से बांदा आयी हैं।

गुजरात के सूरत शहर से सुबह सात बजे बांदा रेलवे स्टेशन पहुंची दूसरी ट्रेन में 1792 मजदूर सवार थे, जबकि मुंबई से सुबह साढ़े दस बजे पहुंची तीसरी ट्रेन में 1300 प्रवासी मजदूर थे।

सीओ ने बताया कि इस सभी मजदूरों को प्राथमिक जांच के बाद बसों के द्वारा उनके गृह जिलों के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अहमदाबाद, सूरत और मुंबई से आई तीन ट्रेनों से कुल 4,993 मजदूर बांदा उतरे हैं। जबकि इसके पहले गुजरात से आठ मई को एक और 14 मई को दो ट्रेनों से कुल 4,468 मजदूर आ चुके हैं। इस प्रकार अब तक आयी छह ट्रेनों से राज्य के विभिन्न जिलों के 9,461 प्रवासी मजदूर बांदा रेलवे स्टेशन में उतर चुके हैं, जिन्हें सरकारी बसों से उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया जा चुका है।

--आईएएनएस







ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement