44 crore spent under Scheduled Caste Sub Plan says Inder Dutt Lakhanpal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:48 pm
Location
Advertisement

अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत व्यय हो रहे 44 करोड़ : लखनपाल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 जनवरी 2017 5:07 PM (IST)
अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत व्यय हो रहे 44 करोड़ : लखनपाल
हमीरपुर। अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत हमीरपुर जिला में चालू वित्त वर्ष में 44 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है ताकि अनुसूचित जातियों का आर्थिक तथा सामाजिक उत्थान सुनिश्चित किया जा सके। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने शुक्रवार को अनुसूचित जाति उपयोजना की त्रैमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 31 मार्च से पहले उपयोजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभांवित हो सकें। उन्होंने कहा कि उपयोजना के तहत सहकारिता, हिम उर्जा, पशुपालन विभाग ने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा कर लिया गया है, जबकि कृषि, उद्योग, लोक निर्माण विभाग, आईपीएच तथा ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से अस्सी प्रतिशत से ज्यादा उपलब्धियां अर्जित कर ली गई हैं।
मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि राजीव गांधी तथा इंदिरा गांधी आवास योजना के तहत भी शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आगामी छह माह में पात्र लोगों को लाभांवित किया जाए। मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने मुख्यमंत्री ग्राम योजना के तहत चयनित पंचायतों में विकास कार्यों में तेजी लाए जाए ताकि इस योजना से पंचायतों का समुचित विकास सुनिश्चित किया जा सके।
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा योजनाओं का नियमित तौर समीक्षा सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी उपयोजना के तहत चलाई जा रही स्कीमों की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाई जाए ताकि पात्र लोग इन स्कीमों का लाभ उठा सकें।

[@ हिमाचल: 2016 में वीरभद्र मामला, युग हत्याकाण्ड, केएनएच प्रकरण और भारत-पाक मैच ने बटोरी सुर्खियां]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement