42 food parks will be fully implemented before 2020 in the country - Harsimrat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 27, 2020 2:06 pm
Location
Advertisement

देश में 2020 से पहले 42 फूड पार्क पूर्ण रुप से चलाए जाएंगे-हरसिमरत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 जुलाई 2017 6:56 PM (IST)
देश में 2020 से पहले 42 फूड पार्क  पूर्ण रुप से चलाए जाएंगे-हरसिमरत
फगवाड़ा। केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा देश में 42 फूड मेगा पार्कों को साल 2020 तक पूर्ण रूप चलाने के लिए हर संभव यत्न किये जा रहे हैं। हरसिमरत कौर बादल आज यहाँ के पास के कस्बा रेहाणां जट्टा मे सुखजीत मेगा फूड पार्क का नींव पत्थर रखने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पूरे देश में 42 फूड मेगा पार्क अलाट किये गए जिन में से सिर्फ 2 मेगा फूड पार्क ही शुरू हो सके हैं।

उन्होंने कि एक फूड पार्क को शुरू करने के लिए सिर्फ 2 साल का समय लगता है, परन्तु अलग- अलग सूबों की सरकारों के नकारात्मक व्यवहार के चलते ही यह फूड पार्क चल नहीं सके। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि किसानों को उद्योगपति बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से तीन ओर योजनाएँ बहुत जल्द शुरू की जा रही हैं जिन पर अगले तीन सालों में 6 हज़ार करोड़ रुपए ख़र्च किये जा रहे हैं। उन कहा कि छोटे- छोटे किसान भी इकठ्ठा हो कि इन योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। उन कहा कि पंजाब के लोग भी इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाए।

वादों से भाग रहे हैं कैप्टन

पंजाब की मौजूदा सरकार की तरफ से सूबे में बदले की राजनीति करने संबंधी एक सवाल के जवाब में हरसिमरत कौर बादल ने साफ तौर पर नो कमैंट कहा, परन्तु उन्होंने यह कहा कि सूबे में कैप्टन गलत राजनीति कर रहे हैं तथा किए वादों से भाग रहे है। हरसिमरत कौर बादल ने कहा चुनावों से पूर्व लोगो को सपने चांद के दिखाए पर असल में निकला कुछ नही। पिछले 10 सालों के मुकाबले पिछले 100 दिनों में किसानों की तरफ से आत्महत्याएँ करने की घटनाओं में बहुत तेज़ी आई है। उन कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सूबो के किसानों और ओर वोटरों के साथ लुभावणें वायदे करके सरकार बना के लिए है और अब रोज़ाना नयी- नयी पाबंदियों के हुक्म दिए जा रहे हैं। सूबो में बस रूटों को बंद करन सम्बन्धित एक सवाल के जवाब में हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह कैप्टन की अपनी पालिसी है, परन्तु साथ ही उन कहा कि पहले सूबो के लोगों को सहूलतें दीं जाएँ फिर जो करना है करे। उन कहा कि सूबो के लोगों को सहूलतें देनीं सरकार की जि़म्मेदारी है। उन कहा कि केंद्र की तरफ से लागू किये जीएस टी के साथ पंजाब सरकार समेत सभी राज्य सरकारों की आमदन में भी विस्तार होगा उनको लोगो से किए वायदे व जनहित्त में प्रयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement