40 farmers sued in Mahoba 6 arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:37 am
Location
Advertisement

महोबा में 40 किसानों के खिलाफ मुकदमा, 6 गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 14 फ़रवरी 2018 3:55 PM (IST)
महोबा में 40 किसानों के खिलाफ मुकदमा, 6 गिरफ्तार
महोबा| उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में ओलावृष्टि से तबाह फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को आंदोलन करने वाले 40 किसानों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छह को गिरफ्तार कर लिया है। आंदोलनरत किसानों ने पुलिस पर पथराव किया था, जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की कार्रवाई की।

पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने बुधवार को बताया कि ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में किसानों ने मंगलवार को पांच घंटे तक सड़क जाम कर दिया। जाम खुलवाने गई पुलिस पर किसानों ने पथराव किया था। इस सिलसिले में 40 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छह को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बाकी किसानों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस की इस कार्रवाई से बुदेलखंड किसान यूनियन बेहद नाराज है। किसानों के इस संगठन के अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने कहा कि सूखे की मार झेल रहे किसानों की लहलहाती फसल ओलावृष्टि से नष्ट हो गई है। महोबा में किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर मुआवजे की मांग की थी लेकिन पुलिस ने लाठियां बरसा कर और हवाई फायरिंग कर किसानों को पथराव के लिए मजबूर किया और अब जेल भेज कर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement