30 students got Rathi Chhatra scholarship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 1:45 pm
Location
Advertisement

30 विद्यार्थियों को मिली रति छत्र स्कालरशिप

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 सितम्बर 2019 5:04 PM (IST)
30 विद्यार्थियों को मिली रति छत्र स्कालरशिप
शिमला। भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं को अपनी रुचि के क्षेत्र में आगे बढऩे के अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए पैनासोनिक इंडिया ने आज अपने रति छत्र प्रोग्राम के तहत 19 आई आई टी के 30 विद्यार्थियों को स्कालरशिप प्रदान की। कंपनी के इस फ्लैगशिप अभियान का उद्देश्य चयनित अंडर ग्रेजुएट विद्यार्थियों को सहायता प्रदान करना है, ताकि वो देश में विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें। अपने पाँचवें साल में चल रहे इस कार्यक्रम का दूसरा चरण पैनासोनिक से प्रारंभ किया, जिसका उद्देष्य 2022 तक 240 विद्यार्थियों को स्कालरशिप प्रदान करना है।

मनीष शर्मा, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, पैनासोनिक इंडिया और साउथ एशिया ने कहा, ‘‘महत्वाकांक्षाओं को कौशल के साथ जोड़ते हुए पैनासोनिक इंडिया के रति छत्र प्रोग्राम का उद्देश्य युवा प्रतिभाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करना है, ताकि उन्हें अच्छी शिक्षा मिल कर उनके कौशल का विकास हो सके। हम विजेताओं को बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि यह छोटा सा प्रयास उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगा।’’

2019 के रति छत्र स्कालरशिप प्रोग्राम को 380 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 234 आवदेनों का चयन किया गया। आयोजित किए गए आनलाईन टेस्ट के आधार पर 160 विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया, जिनमें से पैनासोनिक ने कठोर स्क्रीनिंग और इंटरव्यू की प्रक्रिया के माध्यम से पूरे देश के 19 आई आई टी से 30 विजेताओं का चयन किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement