3 held for Rs 523 cr property fraud in Gurugram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 10:01 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम में 523 करोड़ की संपत्ति धोखाधड़ी मामले में 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 10 फ़रवरी 2021 6:50 PM (IST)
गुरुग्राम में 523 करोड़ की संपत्ति धोखाधड़ी मामले में 3 गिरफ्तार
गुरुग्राम। गुरुग्राम में 523 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों की फर्जी बिक्री में शामिल एक महिला सहित पंजाब के तीन निवासियों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरोह अंसल टाउनशिप में अप्रवासी भारतीयों के स्वामित्व वाली जमीन के भूखंडों से संबंधित दस्तावेजों को बनाने के लिए इस्तेमाल करता था और उन्हें खरीदारों को बेच देता था।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कविता रानी उर्फ रिया सहगल (33), राहुल (29) और रणवीर कुमार (49) के रूप में हुई। गिरोह का सरगना संजय कथूरिया है, जो एक घोषित अपराधी है। अन्य आरोपियों की पहचान संदीप उर्फ मोटा, अजय सहगल उर्फ आलोक कुमार और राकेश कुमार उर्फ राम के रूप में हुई।

पुलिस ने कहा कि संजय अपने परिवार के साथ दुबई में बस गया था। हरियाणा पुलिस ने जनवरी 2021 में कविता, राहुल, रणवीर, संजय और राकेश की गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक के सिर पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था।

सुशांत लोक और सेक्टर 29 पुलिस थाना में अपराधियों के खिलाफ संपत्ति धोखाधड़ी के नौ मामले दर्ज हैं।

एसीपी (अपराध) प्रीत पाल सांगवान ने कहा, "जांच के दौरान, जांच टीम ने पाया कि उनके बैंक खातों के माध्यम से पिछले 6 महीनों में लगभग 523 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है। इसकी जानकारी प्रवर्तन निदेशालय को भेज दी जाएगी। आगे की जांच जारी है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement