3 detained for stealing Covid vaccine vials in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:32 pm
Location
Advertisement

UP में कोविड वैक्सीन की शीशियां चुराने के आरोप में 3 हिरासत में

khaskhabar.com : रविवार, 29 अगस्त 2021 11:18 AM (IST)
UP में कोविड वैक्सीन की शीशियां चुराने के आरोप में 3 हिरासत में
प्रयागराज (उत्तर प्रदेश)। प्रयागराज जिले के उतरव और हंडिया से कथित तौर पर कोविड वैक्सीन की 35 शीशियां चुराने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। शुक्रवार शाम मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान धनुपुर विकास खंड के किरव गांव टीकाकरण स्थल पर 24 शीशियों और सैबदाबाद विकास खंड के डालीपुर गांव टीकाकरण स्थल पर 11 शीशियों सहित 35 कोविड वैक्सीन शीशियों की चोरी हो गई।

इस घटना के बाद, स्वास्थ्य अधिकारियों ने संबंधित पुलिस थानों में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला टीकाकरण अधिकारी (डीआईओ) डॉ तीरथ लाल ने कहा कि शुक्रवार को अज्ञात व्यक्तियों का एक समूह टीकाकरण अभियान के दौरान कथित तौर पर हंगामा कर रहा था। वे स्वास्थ्य कर्मियों पर प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराने का दबाव बना रहे थे। ये अज्ञात लोग प्राथमिक विद्यालय किरव टीकाकरण स्थल से 24 शीशियां ले गए। उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तीखी बहस भी की थी।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण से पहले अपने नामांकन के लिए पात्र प्राप्तकर्ताओं के आधार कार्ड और पैन कार्ड जमा कर दिए थे। हालांकि, शुक्रवार शाम को साइट पर भारी भीड़ के दौरान, प्राप्तकर्ताओं का एक समूह टीकाकरण कक्ष में घुस गया और शीशियों को चुरा लिया।

सैदाबाद विकासखंड के डालीपुर गांव में एक अज्ञात व्यक्ति कथित तौर पर टीकाकरण केंद्र में घुस गया और 11 शीशी लेकर फरार हो गया। 11 में से दो शीशियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि वह व्यक्ति भाग गया।

पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज रेंज) के.पी. सिंह ने कहा कि पुलिस टीमों को घटना के संबंध में सुराग मिल गया है और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement