3 arrested with old notes of 14 lakh in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:06 pm
Location
Advertisement

यूपी में 14 लाख के पुराने नोटों के साथ 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 24 जनवरी 2018 10:08 PM (IST)
यूपी में 14 लाख के पुराने नोटों के साथ 3 गिरफ्तार
वाराणसी। पहले मेरठ फिर कानपुर और अलीगढ़ के बाद यूपी पुलिस ने वाराणसी के चेतगंज क्षेत्र के लक्सा इलाके से 14 लाख रुपए की बंद हो चुकी पुरानी करेंसी (500-1000 के नोट) के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ जारी है।

चेतगंज क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र तिवारी ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि मंगलवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लक्सा इलाके में कुछ लोग पुराने नोटों के साथ आने वाले हैं। इस पर पुलिस ने चेकिंग तेज कर दी। इसी बीच गिरिजाघर के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीन लोगों को देखा तो उन्हें रोकना चाहा, लेकिन वह भागने लगे, जिस पर पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें धर दबोचा।

इनके पास से चलन से बाहर हो चुके 14 लाख के पुराने नोट बरामद हुए। गिरफ्तार लोगों की पहचान लक्सा निवासी रितेश केशरी, राकेश थवानी और पंकज सरावगी के रूप में हुई। इन्होंने एक प्रतिशत कमीशन लेकर पुराने नोट बदलने की बात स्वीकार की है।

सीओ ने बताया कि रितेश की कटे-फटे नोटों को बदलने की दुकान है। रितेश 500 और 1000 के पुराने नोटों को पहले भी बदलने का काम कर चुका है। वह बरामद 14 लाख रुपए बदलने की तैयारी में था, लेकिन इससे पहले ही तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement