3 arrested for defrauding in the name of life insurance in Gurugram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 27, 2020 2:48 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम में जीवन बीमा के नाम पर ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 13 सितम्बर 2020 7:39 PM (IST)
गुरुग्राम में जीवन बीमा के नाम पर ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार
गुरुग्राम । गुरुग्राम में जीवन बीमा पॉलिसी बेचने के बहाने ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। धोखाधड़ी करने वाले मास्टरमाइंड को फरीदाबाद से शुक्रवार को पकड़ा गया था और पूछताछ के बाद उसके दो सहयोगियों को साइबर क्राइम की टीम ने गाजियाबाद और दिल्ली से पकड़ा।

पुलिस ने इन लोगों के पास से एक माबाइल फोन और 22,500 रुपये बरामद किए हैं।

मामले के मास्टरमाइंड की पहचान दिल्ली के बदरपुर में रहने वाले धर्मेश ठाकुर (38) के रूप में हुई है। वहीं दो आरोपी गाजियाबाद का आकाश वर्मा और दिल्ली का दीपक शर्मा है।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया, "आरोपियों ने जीवन बीमा पॉलिसी के नाम पर कई लोगों को उनके इमेल अकाउंट में एक लिंक भेजकर ठगी की थी। ये इनकी जाल में फंसे लोगों से पॉलिसी के बदले पैसे भेजने को कहते थे और फिर गायब हो जाते थे। इस धोखाधड़ी का जाल पूरे देश में फैला हुआ है।"

अधिकारी ने कहा, "इसी प्रक्रिया का प्रयोग कर इनलोगों ने हाल ही में एक व्यक्ति से 2 लाख रुपये ठग लिए थे। उस व्यक्ति ने पुलिस के पास शिकायत करवाई, जिसके बाद तीनों को पकड़ा गया। ये लोग एक वर्ष से यह काम कर रहे थे।"

आरोपियों के खिलाफ साइबर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 और इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement