2G mobile data on postpaid mobile for accessing whitelisted websites shall be allowed in 10 districts in Jammu and Kashmir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:57 am
Location
Advertisement

J&K : मोबाइल सेवा चालू, 10 जिलों में 2G इंटरनेट भी बहाल, सोशल मीडिया पर रहेगा Ban

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जनवरी 2020 3:46 PM (IST)
J&K : मोबाइल सेवा चालू, 10 जिलों में 2G इंटरनेट भी बहाल, सोशल मीडिया पर रहेगा Ban
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद आज 10 जिलों में 2जी सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के 10 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा और कुपवाड़ा में 2जी इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही हैं। कश्मीर घाटी के बैंकों में ब्रॉडबैंड सेवाएं पूरी तरह से चालू कर दी गई हैं। मुख्य सचिव ने बताया कि वाइस कॉलिंग की सेवा के साथ ही एसएमएस सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं।हालांकि, अभी बडगाम, गंडरबल, बारामुला, श्रीनगर, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।



मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि अब घाटी में प्री-पेड कनेक्शन से भी बैन हटा लिया गया है। आपको बताते जाए कि गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को संसद में जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया था। इसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प भी पारित हुआ था। इससे एक दिन पहले 4 अगस्त को पूरे प्रदेश में टेलीफोन और मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई थीं।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement