27 Haryana Congress MLAs leave for the airport from Hooda house, Deepender Hooda present-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 3:05 pm
Location
Advertisement

हरियाणा कांग्रेस के 27 विधायक हुड्डा के घर से एयरपोर्ट के लिए रवाना, दीपेंद्र हुड्डा साथ मौजूद

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 जून 2022 4:53 PM (IST)
हरियाणा कांग्रेस के 27 विधायक हुड्डा के घर से एयरपोर्ट के लिए रवाना, दीपेंद्र हुड्डा साथ मौजूद
नई दिल्ली। हरियाणा में राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस हाई अलर्ट मोड पर है, दिल्ली में आज भूपेंद्र हुड्डा के आवास पर कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक हुई, बैठक बाद 27 विधायक एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं। हालंकी भूपेंद्र हुड्डा अपने आवास पर ही मौजूद हैं। वहीं दीपेंद्र हुड्डा विधायकों के साथ बस में मौजूद हैं।

सभी विधायकों को निजी विमान से छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा है, 10 जून को वोटिंग से पहले तक सभी विधायकों को छत्तीसगढ़ रखा जाएगा।

हुड्डा के घर जो विधायक एयरपोर्ट गए हैं उनमें बलवीर सिंह, शकुंतला खटक, जय वीर वाल्मीकि, नीरज शर्मा, जगवीर मलिक, सुभाष गांगुली, मोहम्मद इल्यास, इंदु राज भालू, बी एल सैनी, मेवा सिंह, धर्मसिंह छोक्कर, रघुवीर कादयान, गीता भुक्कल, सुरेंद्र पवार, आफताब अहमद, बी बी बत्रा, मामन खान, कुलदीप वत्स, राजेन्द्र जून, शीशपाल सिंह केहरवाला, रेणु बाला, शैली चौधरी, राव दान सिंह, प्रदीप चौधरी, शमशेर सिंह गोगी, वरुण चौधरी, अमित सिहाग शामिल हैं।

कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी और चिरंजीव राव न तो हुड्डा के घर बैठक में शामिल हुए और न ही बस से रवाना हुए हैं। हालांकि दीपेंद्र हुड्डा ने साफ कर दिया कि, किरण चौधरी और चिरंजीव राव हमारे साथ आएंगे और कुलदीप बिश्नोई से पार्टी बात कर रही है।

दरअसल राज्यसभा चुनाव में किसी भी तरह की राजनीतिक तोड़फोड़ से बचाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को बाड़ेबंदी में छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा है।

हरियाणा से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को कैंडिडेट बनाया है। हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने से सियासी जंग रोचक हो गई है। वहीं जजपा ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने की घोषणा के बाद कांग्रेस अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त से डरी हुई है।

दरअसल पिछली बार कांग्रेस के विधायकों के पेन की स्याही बदलने से 19 वोट निरस्त हो गए थे, इसके बाद बीजेपी की ओर से सुभाष चंद्रा को यहां जीत मिली थी। कांग्रेस अबकी बार इस तरह की कोई गलती नहीं दोहराना चाहती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement