27 dead bodies were damaged in government hospital, AC is bad from 5 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:22 pm
Location
Advertisement

सरकारी अस्पताल में सड़ गए 27 शव, शवगृह में 5 दिन से खराब था एसी

khaskhabar.com : रविवार, 21 अक्टूबर 2018 1:28 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में सड़ गए 27 शव, शवगृह में 5 दिन से खराब था एसी
ठाणे। सरकारी अस्पतालों की खस्ता हालत का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि शवगृह में रखे 27 शवों की सही तरह से देखभाल नहीं हो सकी और सभी शव वहां रखे-रखे सड़ गए। इसके पीछे शवगृह का एसी खराब होना कारण बताया जा रहा है।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे स्थित एक सरकारी अस्पताल के शवगृह में लगा एसी खराब हो गया था। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल के शवगृह में रोजाना बड़ी संख्या में लावारिस शव रखे जाते हैं। जानकारी के अनुसार शवगृह में पिछले पांच दिन से एसी खराब था। इस कारण शवगृह रखे शव सड़ने लगे तो बदबू आने लगी। स्टाफ को इसका पता चला तो अस्पताल में हड़कंप मच गया। डॉक्टर और अन्य स्टाफ अब जल्द से जल्द इस समस्या को निबटने की कोशिश कर रहे हैं ताकि और शवों को सही हालत में रखा जा सके। बताया जा रहा है कि इनमें कई शव छह महीने पुराने थे।

बर्फ रखकर किया इंतजाम
स्टाफ ने एसी खराब होने का पता चलने के बाद शवगृह में काफी मात्रा में बर्फ के टुकड़े रख दिए हैं। हालांकि ये ज्यादा समय तक मददकारी साबित नहीं होंगे। स्टाफ का कहना है कि उन्होंने मंगलवार को ही अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया था, इसके बाद तकनीशियनों को भी बुलाया गया, लेकिन उनका कहना था कि एसी रिपेयर करने से पहले इन शवों को यहां से हटाना पड़ेगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement