27 crore for the empowerment of Panchayats: Rana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:42 pm
Location
Advertisement

पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए 27 करोड़ की राशि : राणा

khaskhabar.com : शनिवार, 24 दिसम्बर 2016 11:50 AM (IST)
पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए 27 करोड़ की राशि : राणा
हमीरपुर। राजीव गांधी पंचायत सशक्तिकरण अभियान के तहत पंचायतों में आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए 27 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने सकांदर पंचायत के घलोट में 3 लाख 70 हजार की राशि से निर्मित सराएं भवन के लोकार्पण के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि सुजानपुर की सभी पंचायतों का बिना किसी भेदभाव के विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों को भवन निर्माण तथा महिला मंडल के भवन निर्माण के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।
आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर के दुर्गम क्षेत्रों में सडक़ निर्माण के लिए विशेष तरजीह दी जा रही है ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें और ग्रामीण क्षेत्रों का विकास भी सुनिश्चित भी किया जा सके। राजेंद्र राणा ने बताया कि भगेड़ा पंचायत में सराएं भवन के निर्माण के लिए 1 लाख, पंडोह पंचायत के लिए महिला मंडल भवन निर्माण को डेढ़ लाख, पटलांदर में सराएं के भवन निर्माण को एक लाख बीस हजार, मती टीहरा में महिला मंडल के भवन निर्माण को 75 हजार की राशि स्वीकृत की गई है।
राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर में सब्जी मंडी खोलने के लिए 7 कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है ताकि सुजानपुर क्षेत्र के किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए बेहतर सुविधा मिल सके। राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा लोगों ने सरकार के सामने जो भी डिमांड रखी है उसे पूरा किया गया है और इससे भी ज्यादा सुजानपुर क्षेत्र के विकास के लिए प्लान भी तैयार किया गया है, उसी प्लान के आधार पर स्वास्थ्य सुविधाएं, पेयजल की नई योजनाओं के लिए प्रोजेक्ट तैयार करने के भी दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें।
इससे पहले सिकांदर के ग्राम पंचायत प्रधान सतपाल ने पंचायत के विकास कार्यों के लिए आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर पंचायत प्रधान बारीं बबीता चौहान, भागो देवी, डा. प्यारे लाल, धर्म सिंह अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

[@ 90 की उम्र फिर भी आंख से तिनका निकाल लेते भगत राम]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement