2.20 lakhs withdrawn from the account in the name of getting kyc done in jaipur -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 8:26 pm
Location
Advertisement

जयपुर में केवाईसी कराने के नाम खाते से निकाले 2.20 लाख रुपये

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 जून 2021 11:48 AM (IST)
जयपुर में केवाईसी कराने के नाम खाते से निकाले 2.20 लाख रुपये
जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में शातिर ठगों द्वारा एक व्यक्ति को मोबाइल फोन पर केवाईसी सूचना अपडेट करवाने के बहाने उसके खाते से दो लाख बीस हजार रुपये मात्र पांच मिनट में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर खाता साफ कर दिया। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल में जुटी है।

थानाधिकारी धर्मराज चौधरी ने बताया कि ठगी की वारदात महेश चन्द शर्मा निवासी मालवीय नगर के साथ हुई। पीडित के मोबाइल पर फोन आया, जहां फोन कर्ता ने खुद को मोबाइल कंपनी का एक्जीक्यूटिव बताकर उनके मोबाइल पर केवाईसी सूचना अपडेट करने के बहाने बातचीत की। जिसमें ठग ने महेश चन्द शर्मा को उनके मोबाइल में एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने को कहा।

बातों में आकर महेश चन्द शर्मा ने वैसा ही किया और बातचीत में केवाईसी अपडेट चार्जेज के लिए उसके खाते में पांच से दस रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने को कहा। झांसे में आकर महेश चन्द शर्मा ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। इसके बाद महज पांच मिनट में उनके खाते से दो बार में दो लाख बीस हजार रुपये का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर बदमाशों ने निकाल लिए। बदमाशों ने ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए कई मोबाइल नंबरों से महेश चन्द शर्मा को फोन किया था।

यह नंबर पुलिस को बताए है। अब सायबर सेल की मदद से पुलिस आरोपियों की जानकारी जुटा रही है। पुलिस का मानना है कि ऑनलाइन ठगी से जुड़ी यह गैंग ज्यादातर बाहरी राज्यों से वारदात करती है। पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर ठग की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement