21 people detained for alleged communal harmony-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 7, 2021 2:04 pm
Location
Advertisement

साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाडने के आरोप में 21 लोग हिरासत में

khaskhabar.com : मंगलवार, 03 अक्टूबर 2017 11:06 PM (IST)
साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाडने के आरोप में 21 लोग हिरासत में
जयपुर । आज कस्बा नागौर में माडी बाई मिर्धा राजकीय महिला महाविद्यालय नागौर के मैदान पर किये गये अतिक्रमण को जिला प्रशासन द्वारा हटाने की कार्यवाही के दौरान छात्र/छात्राओं कुछ लोगों ने साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने वाले 21 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस घटना के दौरान पुलिस ने तत्पतरता रखी जिससे मामला आगे नहीं बढ़ पाया।

जिला प्रशासन ने कॉलेज के सरकारी मैदान अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया था। इस दौरान
व अन्य व्यक्तियों द्वारा बबुल की झाड़ियों से बनी बाड़ में आग लगाने, छात्रों द्वारा हुड़दंग कर किये गये। अतिक्रमण को हटाने व मजार पर बने टिनशेड को तोड़ने की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक जिला नागौर तत्काल मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। हुड़दंग कर रहे छात्र/छात्राओं को तितर-बितर किया गया तथा मौके से 21 व्यक्तियों/छात्र/छात्राओं को डिटेन किया गया। बाद में जिला कलक्टर नागौर, हबीबुर्रहमान विधायक नागौर, हनुमान बेनीवाल विधायक खींवसर व कृपाराम सोलंकी सभापति नगर परिषद नागौर मौके पर पहुंचें तथा लोगो से शांति की अपील की गई। मौके पर छात्रों द्वारा की गई तोड़फोड़ को जनप्रतिनिधियों/प्रशासन के सहयोग से दुरूस्त करवाया गया। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर कानून एवं शांति व्यवस्था कायम की गई। मौके पर शांति है तथा गश्त एवं निगरानी जारी है।

उक्त वहिदा रहमान के पर्चा बयान पर धारा 143, 323, 341, 427, 354, 436, 379, 295, 452, 384 आईपीसी में पुलिस थाना कोतवाली नागौर में दर्ज किया गया। इस घटना के क्रम में कुल 21 लोगों को हिरासत में लिया गया जिनमें से 3 लोगों को पूछताछ कर रिहा किया गया शेष 18 लोगों को 151 सी.आर.पी.सी. में गिरफ्तार किया है जिनमें 4 छा़त्राओं की जमानत हो चुकी है। घटनास्थल की विडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी करवाई गई है घटना के क्रम में अग्रिम अनुसंधान जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement