21 complaints Disposal on the spot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:33 pm
Location
Advertisement

152 में से 21 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 मई 2017 11:03 PM (IST)
152 में से 21  प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण
लालगंज। जिलाधिकारी अभय सिंह की अध्यक्षता में लालगंज तहसील का तहसील दिवस सम्पन्न हुआ। तहसील दिवस में कुल 152 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 21 का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने तहसील में आये प्रार्थना पत्रों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन प्रकरणों में भौतिक सत्यापन की आवश्यकता हो उसमें अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर जाॅच करें। कोई भी प्रकरणों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। निस्तारण के पश्चात प्रार्थी को इसकी सूचना अवश्य दें। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन सुनवाई की शिकायतों को 02 दिन के अन्दर निस्तारण किया जाय। सूदन खेड़ा ग्राम में अधिकांश लागों के घरों के सामने जलभराव की समस्या की जाॅच कर प्रस्ताव बनाकर शीघ्र समस्या के निदान, फसल जलने पर तुरन्त मुवाअजा दिलाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया। उन्होंने कहाकि ऐसी भूमि जहाॅ पट्टा दिया गया लेकिन कब्जा नही मिल सका उसे तुरन्त कब्जा दिलाया जाय तथा यह भी कहा कि भूमि का पट्टों का वितरण किया जाना चाहिए जहाॅ लाभार्थियों को आसानी से कब्जा हो जाये। विवादित स्थल आवंटित किये जाने की शिकायत पर अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्य ईमानदारी एवं लगन से करें अन्यथा उनका स्थानान्तरण या निलम्बन भी किया जा सकता है।

तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, उपजिलाधिकारी लालगंज सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 चक, क्षेत्राधिकारी लालगंज, तहसीलदार सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement