2 Uttar Pradesh cops commit suicide taking toll to 19 in 2019-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:09 am
Location
Advertisement

UP : 2 पुलिसकर्मियों ने की आत्महत्या, इस वर्ष 19 तक पहुंचा आंकड़ा

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 नवम्बर 2019 5:00 PM (IST)
UP : 2 पुलिसकर्मियों ने की आत्महत्या, इस वर्ष 19 तक पहुंचा आंकड़ा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अलग-अलग मामलों में 24 घंटों के अंदर दो पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या कर ली। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के उप निरीक्षक रमेश चौधरी (40) बहराइच जिला में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात थे। उन्होंने कथित रूप से सोमवार को अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। चौधरी को एसएसबी की 70वीं बटालियन के कटरनिया घाट चौकी पर 15 दिन पहले तैनात किया गया था।

सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रवींद्र सिंह ने कहा कि चौधरी को मिहीपुरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरे मामले में बुलंदशहर में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल शेर सिंह धामा सोमवार को अपने आवास पर अपनी सरकारी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। धामा बागपत जिला के खेकड़ा गांव के निवासी थे।

मौके पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और विभाग को धामा के इस कदम के पीछे का कारण नहीं पता है। पुलिस के अनुसार, 2011 बैच के कांस्टेबल धामा रविवार रात अपने रिश्ते के भाई दीपू के जन्मदिन की पार्टी से लौटकर सोने चले गए। दीपू भी उसी घर में सो रहा था, लेकिन उसने गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। बुलंदशहर के एसपी (नगर) अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चला है, लेकिन प्राथमिक नजर में लगता है कि वे घरेलू विवाद के चलते तनाव में थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement